Tokyo Olympics 2020 पर जारी कोरोना का साया, रिकॉर्ड मामले किए गए दर्ज

Tokyo Olympics 2020 के लिए जापान की राजधानी में बनाए गए खेल गांव में कोरोना वायरस के लगातार मामले सामने आ रहे हैं और ये संख्या बढ़ती जा रही है। इस तरह इन खेलों पर कोरोना का साया मंडरा रहा है।

Vikash GaurThu, 29 Jul 2021 07:56 PM (IST)
Tokyo Olympics 2020 पर कोरोना का साया है

टोक्यो, एपी। Tokyo Olympics 2020: जापान में ओलिंपिक खिलाडि़यों को गर्मी के साथ कोरोना की दोहरी मार झेलनी पड़ रही है। गुरुवार को खेल गांव में कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 24 नए मामले सामने आए। इसमें अमेरिका के पोल वाल्ट खिलाड़ी सैम केंड्रिक्स भी कोरोना संक्रमित पाए गए। इस वजह से आस्ट्रेलिया की पूरी ट्रैक एंड फील्ड स्पर्धा टीम को कुछ समय के लिए क्वारंटाइन पर जाना पड़ा, क्योंकि वह आस्ट्रेलिया की टीम के संपर्क में थे। कुछ दिन पहले विश्व के नंबर एक गोल्फर जान रहम भी खेल गांव में कोरोना संक्रमित पाए गए थे और उन्हें ओलिंपिक छोड़ कर घर जाना पड़ा था।

दो बार के विश्व चैंपियन और अमेरिकी रिकार्ड धारक केंड्रिक्स को ट्रैक एवं फील्ड प्रतियोगिताओं की शुरुआत से 24 घंटे से भी कम समय पहले खेलों से बाहर होना पड़ा, जिससे ओलिंपिक में पदक का एक बड़ा दावेदार चुनौती पेश नहीं कर पाएगा। केंड्रिक्स इस हफ्ते ट्रेनिंग ट्रैक पर उतरने वाले दर्जनों खिलाडि़यों में शामिल थे और आस्ट्रेलिया ने घोषणा की कि उसने अपनी पूरी 54 सदस्यीय टीम (41 खिलाड़ी और 13 अधिकारी) को क्वारंटाइन कर दिया है और तीन एथलीट निगेटिव पाए गए हैं और इन तीनों के अलावा बाकी सभी को सामान्य गतिविधियों पर लौटने की स्वीकृति दी गई है। वहीं, 24 नए मामले आने पर खेलों से जुड़े कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 193 हो गई। 24 मामलों में से छह खेलों से जुड़े कर्मचारियों के और 15 ठेकेदारों के हैं, जबकि तीन खिलाड़ी हैं।

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति यानी आइओसी के प्रवक्ता मार्क एडम्स ने कहा है, "टोक्यो खेल गांव में कोरोनो वायरस संक्रमण में वृद्धि के लिए ओलिंपिक खेल जिम्मेदार नहीं हैं।"

अमेरिकी तैराक ड्रेसेल ने जीता अपना दूसरा स्वर्ण

अमेरिकी तैराक सेलेब ड्रेसेल ने टोक्यो खेलों की पुरुष 100 मीटर फ्री स्टाइल स्पर्धा में अपने करियर का पहला ओलिंपिक व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीता, जबकि इससे पहले उन्होंने अमेरिका के लिए चार गुणा 100 मीटर रिले में भी स्वर्ण पदक जीता। इस ओलिंपिक में जहां कई दिग्गज प्रतिष्ठा के अनुरूप प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं, वहीं ड्रेसेल ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए गत चैंपियन काइल चालमर्स को पछाड़कर सोने का तमगा जीता।

ड्रेसेल ने ओलिंपिक रिकार्ड 47.02 सेकेंड के समय के साथ खिताब अपने नाम किया। लगातार दूसरे स्वर्ण पदक के लिए चुनौती पेश कर रहे काइल, ड्रेसेल से सिर्फ 0.06 सेकेंड पीछे रहे और उन्हें रजत पदक से संतोष करना पड़ा। कांस्य पदक रूस ओलिंपिक समिति के क्लिमेंट कोलेसनिकोव ने 47.44 सेकेंड के समय के साथ जीता।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.