सीजीएफ को 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजन का भरोसा, बर्मिघम में होगा आयोजन

सीजीएफ को भरोसा है कि मेजबान शहर के परिषद नेता के ब्रिटेन में कोविड-19 मामलों के बढ़ने से संशय व्यक्त करने के बावजूद 2022 बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स अगले साल कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित किए जाएंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स में अभी 18 महीने का समय बचा है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 07:56 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:56 PM (IST)
सीजीएफ को 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजन का भरोसा, बर्मिघम में होगा आयोजन
2022 बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स अगले साल कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित किए जाएंगे (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। कॉमनवेल्थ गेम्स फेडरेशन (सीजीएफ) को भरोसा है कि मेजबान शहर के परिषद नेता के ब्रिटेन में कोविड-19 मामलों के बढ़ने से संशय व्यक्त करने के बावजूद 2022 बर्मिघम कॉमनवेल्थ गेम्स अगले साल कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित किए जाएंगे। कॉमनवेल्थ गेम्स में अभी 18 महीने का समय बचा है और बर्मिघम शहर परिषद के नेता इयान वार्ड ने पिछले हफ्ते कहा था कि कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के आने से हुई चिंताओं के बीच हम निश्चित नहीं हो सकते कि ये खेल हो पाएंगे।

समीप के ही शहर वालसाल के परिषद नेता माइक बर्ड ने भी गेम्स के आयोजन को लेकर चिंता व्यक्त की थी और आकस्मिक योजना की मांग की थी। लेकिन, सीजीएफ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड ग्रेवम्बर्ग ने कहा कि 28 जुलाई से आठ अगस्त 2022 में होने वाले गेम्स को कोई खतरा नहीं है। ग्रेवम्बर्ग ने कहा, 'सीजीएफ को भरोसा है कि 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स का आयोजन होगा और ब्रिटेन में कोविड-19 महामारी से उबरने की प्रक्रिया में ये अहम भूमिका अदा करेंगे।'

उन्होंने कहा कि उद्घाटन समारोह के शुरू होने में अभी 18 से ज्यादा महीने का समय है जिसके लिए सभी स्तर पर सरकार, गैर सरकारी संगठनों और टूर्नामेंट के अन्य बड़े अधिकारियों के साथ काम करते हुए परिस्थितियों पर निगरानी जारी रखी जाएगी और वैश्विक स्थितियों के अनुकूल ही काम किया जाएगा। आपको बता दें कि वैश्विक महामारी कोविड-19 की वजह से कई खेल-प्रतियोगिताओं पर गहरा असर हुआ था। इसके बाद या तो उन्हें रद्द कर दिया गया था या फिर उसकी तारीफ आगे बढ़ा दी गई थी। हालांकि अब काफी सारे खेल आयोजनों को फिर से बेहद सावधानी के साथ शुरू किया गया है, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है और बहुत तरह की सावधानियों के साथ खिलाड़ी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी