BFI ने द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए नहीं भेजा अमित पंघाल के कोच का नाम

धनखड़ को अवॉर्ड नहीं मिलने कारण पूर्व दिग्गजों का कहना है कि अगर बीएफआइ ने आवेदन आगे नहीं भेजना था, तो उन्होंने पहले ही मना कर देना चाहिए था।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 11:53 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:32 AM (IST)
BFI ने द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए नहीं भेजा अमित पंघाल के कोच का नाम
BFI ने द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए नहीं भेजा अमित पंघाल के कोच का नाम

 नई दिल्ली, जेएनएन। जकार्ता में रियो ओलंपिक चैंपियन को हराकर स्वर्ण जीतने वाले मुक्केबाज अमित पंघाल के गुरु अनिल धनखड़ के द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए आवेदन को बॉक्सिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआइ) ने द्रोणाचार्य अवॉर्ड कमेटी के पास भेजा ही नहीं था जिसके कारण उनके नाम पर चर्चा नहीं हुई। 

अमित के ज्यादा अंक होने के कारण उनका अवॉर्ड पर मजबूत दावा माना जा रहा था। बीएफआइ के महासचिव जय कवली का कहना है कि बीएफआइ में आवेदन आया था लेकिन आगे नहीं भेजा गया था। हालांकि कवली ने इसका कारण नहीं बताया कि उन्होंने आवेदन को कमेटी के पास क्यों नहीं भेजा गया।

अमित ने 2017 एशियन चैंपियनशिप में कांस्य ओर कॉमनवेल्थ खेल 2018 में रजत और एशियन खेल 2018 में स्वर्ण पदक जीता है और उनके प्रशिक्षण होने के नाते अनिल धनखड़ ने द्रोणाचार्य का दावा किया था। 

धनखड़ को अवॉर्ड नहीं मिलने कारण पूर्व दिग्गजों का कहना है कि अगर बीएफआइ ने आवेदन आगे नहीं भेजना था, तो उन्होंने पहले ही मना कर देना चाहिए था। दरअसल कोई भी अर्जुन अवॉर्ड व द्रोणाचार्य और खेल रत्न अवॉर्ड के लिए अपने संबंधित खेल संघ के अलावा खेल मंत्रालय और साई में कर सकता है, ताकि आवेदक का नाम कहीं रोका ना जा सके।

chat bot
आपका साथी