राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में भावेश शेखावत ने जीता गोल्ड मेडल, विजय चौथे स्थान पर रहे

भावेश शेखावत ने 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप के पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक अपने किया जबकि वापसी करने वाले ओलिंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार चौथे स्थान पर रहे। विजय कुमार के इस प्रदर्शन ने सबको चौंका दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 08:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 08:18 PM (IST)
राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में भावेश शेखावत ने जीता गोल्ड मेडल, विजय चौथे स्थान पर रहे
भावेश शेखावत ने 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में गोल्ड जीता (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। राजस्थान के भावेश शेखावत ने 64वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप के पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रविवार को स्वर्ण पदक अपने किया जबकि वापसी करने वाले ओलिंपिक रजत पदक विजेता विजय कुमार चौथे स्थान पर रहे। विजय कुमार के इस प्रदर्शन ने सबको चौंका दिया। 

भावेश शेखावत का यह पहला खिताब था और इसी स्पर्धा का रजत पदक सेना के गुरप्रीत सिंह ने जीता। कांस्य पदक हरियाणा के अनीष भानवाला के नाम रहा जिन्होंने जूनियर रैपिड फायर स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। इस तरह भानवाला ने पदक तालिका में अपने राज्य का शीर्ष पर स्थान मजबूत कर दिया।

शेखावत ने आठ सीरीज के फाइनल में 40 में 33 हिट से पहला स्थान हासिल किया। गुरप्रीत ने 29 से रजत और अनीष ने 22 से कांस्य पदक जीता। पांच साल बाद प्रतिस्पर्धी निशानेबाजी में वापसी कर रहे विजय 17 अंक बनाकर चौथे स्थान पर रहे। युवा विजयवीर सिद्धू और अहनद जवांडा ने क्रमश: पांचवां और छठा स्थान हासिल किया।

जूनियर पुरुषों के फाइनल में भानवाला ने शानदार फार्म जारी रखी और 34 अंक के स्कोर से राज्य के साथी आदर्श सिंह से आगे पहले स्थान पर रहे। आदर्श ने रजत जबकि सिद्धू ने पंजाब के लिए कांस्य पदक जीता। स्पर्धाओं के 10 दिन बाद अभी तक पिस्टल स्पर्धा में 32 स्वर्ण पदक दिए गए हैं जिसमें हरियाणा 12 स्वर्ण पदक से शीर्ष पर चल रहा है। उसके सबसे ज्यादा 27 पदक भी हैं। उसके बाद दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश और राजस्थान हैं जिनके नाम चार चार स्वर्ण हैं।

chat bot
आपका साथी