Toyo Olympics 2020 में खेल के दौरान चोटिल हुआ अमेरिकी खिलाड़ी, ICU में भर्ती

Tokyo Olympics 2020 की एक प्रतियोगिता के दौरान अमेरिका का एक खिलाड़ी खेल के दौरान दुर्घटना का शिकार हो गया। वह सड़क पर अचेत हो गया और कुछ ही देर में उसे आइसीयू में भर्ती करना पड़ा क्योंकि उसी पसलियों में फ्रैक्चर है।

Vikash GaurSun, 01 Aug 2021 08:41 AM (IST)
Connor Fields चोटिल हो गए (फोटो ap)

टोक्यो, एपी। Toyo Olympics 2020: ओलंपिक खेलों में पदक जीतना किसी जंग से कम नहीं हैं। कई खेल ऐसे हैं, जहां आपको इतनी गंभीर चोट लग सकती है, जिसकी कोई सीमा नहीं है। कई बार एथलीटों की गर्दन मुड़ जाती है तो कई बार किसी का हाथ या पैर टूट जाता है। कई बार खिलाड़ियों के पैर भी कट गए हैं। ऐसा ही कुछ टोक्यो में जारी ओलंपिक खेलों में भी हुआ है।

दरअसल, अमेरिकी बीएमएक्स राइडर कानोर फील्ड्स ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल स्पर्धा के दौरान गंभीर रूप से दुर्घटनाग्रस्त हो गए, जिसके बाद उन्हें यहां एक अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया। लास वेगास के 28 साल के फील्ड्स रियो ओलंपिक (2016) के स्वर्ण पदक विजेता हैं। शुक्रवार को सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान गंभीर रूप से चोटिल होने के बाद वह सड़क पर अचेत हो गए थे।

अमेरिकी साइकिलिंग ने कहा कि उनके सिर में गंभीर चोट लगी थी, जिसके बाद ओलिंपिक के लिए नियुक्त न्यूरोसर्जन को लगा कि उन्हें सर्जरी की जरूरत होगी, लेकिन सीटी स्कैन की रिपोर्ट देखने के बाद चिकित्सकों का मानना है कि उन्हें सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी। दुर्घटना में हालांकि फील्ड्स की पसलियों में फैक्चर हो गया और उनके फेफड़ों पर भी इसका असर पड़ा है।

फील्ड्स शुरुआती दो हीट्स (रेस) के नतीजों के आधार पर पहले ही फाइनल में जगह पक्की कर चुके थे। तीसरी रेस में पहले टर्न (घुमाव) पर साइकिल से उछाल लेते समय वह गिर गए, जिसके बाद दो अन्य राइडरों से भी उनकी टक्कर हो गई। चिकित्सा अधिकारियों के पहुंचने तक वह अचेत अवस्था में पड़े रहे थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.