राजगांगपुर में बर्बाद हो रहा पेयजल, विभाग बेफिक्र

नगर अंतर्गत वार्ड नंबर तीन स्थित शनि मंदिर गली से बाबा तालाब मार्ग के पास पाइपलाइन फट जाने से प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी नाली में बहकर बर्बाद हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 09:59 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 09:59 PM (IST)
राजगांगपुर में बर्बाद हो रहा पेयजल, विभाग बेफिक्र
राजगांगपुर में बर्बाद हो रहा पेयजल, विभाग बेफिक्र

संसू, राजगांगपुर : नगर अंतर्गत वार्ड नंबर तीन स्थित शनि मंदिर गली से बाबा तालाब मार्ग के पास पाइपलाइन फट जाने से प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी नाली में बहकर बर्बाद हो रहा है। लेकिन इसे देखने वाला कोई नहीं हैं। स्थानीय लोगों ने नगरपालिका प्रशासन से पाइपलाइन की मरम्मत कराने की मांग की है।

शहर के विभिन्न क्षेत्रों में पीएचडी विभाग की ओर से पाइपलाइन के जरिये जलापूर्ति की जाती है। वार्ड नंबर तीन स्थित शनि मंदिर गली से बाबा तालाब मार्ग के पास से पाइपलाइन गुजरी है। यहां पाइप में दरार आने के कारण प्रतिदिन सैकड़ों लीटर पानी बहकर बर्बाद हो रहा है। कुछ दिनों पहले भी पाइपलाइन फूटने पर विभागीय अधिकारियों ने अस्थाई रूप से मरम्मत करवाई थी। लेकिन पाइपलाइन में फिर से लीकेज आ जाने के कारण पानी नाली में बह रहा है। जबकि गर्मी के इस मौसम में शहर के ही कई ऐसे इलाके हैं जहां के लोग पेयजल के लिए सुबह से लेकर शाम तक यहां-वहां भटकते हैं। कई इलाकों में तो पीएचइडी की ओर से पांच दिन में एक बार पानी की सप्लाई की जाती है। जिसे लेकर संबंधित क्षेत्र के लोग कई बार अपना रोष प्रकट कर चुके हैं। लेकिन अबतक समस्या का समाधान नहीं हुआ है। वहीं, पाइपलाइन में लीकेज होने के कारण लोगों को समुचित मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है। इसे लेकर लोगों में रोष देखा जा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह पाइपलाइन वर्षो पुरानी है। इस कारण अक्सर कहीं न कहीं लीकेज की समस्या उत्पन्न हो जाती है। विभाग को इस ओर ठोस पहल करने के साथ ही पानी की बर्बादी को तत्काल रोकना चाहिए।

chat bot
आपका साथी