कोरोना महामारी से बचाव के लिए खंबेश्वर देव की पूजा

कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोग हर संभव उपाय कर रहे हैं। पूजा अर्चना करने के साथ ही देवी देवताओं से मन्नत मांगी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 08:14 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 08:14 AM (IST)
कोरोना महामारी से बचाव के लिए खंबेश्वर देव की पूजा
कोरोना महामारी से बचाव के लिए खंबेश्वर देव की पूजा

जासं, राउरकेला : कोरोना महामारी से बचाव के लिए लोग हर संभव उपाय कर रहे हैं। पूजा अर्चना करने के साथ ही देवी देवताओं से मन्नत मांगी जा रही है। इसी क्रम में सुंदरगढ़ जिले के टांगरपाली ब्लाक के अवनकेला गांव में ग्रामीणों ने खंबेश्वर देव की पूजा अर्चना कर कोरोना से बचाव के लिए प्रार्थना की। महामारी गांव में न प्रवेश करे इसके लिए मन्नत मांगी है।

टांगरपाली ब्लाक के रेमंडा पंचायत अंतर्गत अवनकेला गांव में जगन्नाथ मंदिर परिसर में ग्रामीणों ने खंबेश्वर देव की पूजा अर्चना की। पुजारी रुद्रप्रताप नायक की देखरेख में आयोजित इस धार्मिक अनुष्ठान में बड़ी संख्या में ग्रामीण शामिल हुए एवं खंबेश्वर देव को विभिन्न सामग्री अर्पित कर कोरोना महामारी से मानव की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की। इसमें ग्राम प्रधान त्रिलोचन नायक, अलेख चंद्र पटेल, जगन्नथ बडेइ, गिरधारी बडेइ, जगेश्वर बडेइ, पिखल पटेल सहित ग्रामीणों ने सहयोग किया।

राज्य में रेमडेसिविर जैसी दवाओं की कमी नहीं : कोरोना संकटकाल में प्राण रक्षक साबित हो रही रेमडेसिविर और फाविपीरावीरं जैसी दवाओं की कमी को लेकर राज्य स्वास्थ्य निदेशालय ने स्पष्ट किया है कि इन दवाओं की प्रदेश में कोई कमी नहीं है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से कहा गया है कि रेमडेसिविर इंजेक्शन और फाविपीरावीरं टेबलेट राज्य दवा निगम के पास पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। जब आवश्यकता होगी इसे निजी अस्पतालों को भी मुहैया करा दिया जाएगा। राज्य दवा निगम के पास वर्तमान 2000 यूनिट रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध है और हर दिन यह दवा विभिन्न कंपनियों से खरीदी जा रही है। राज्य सरकार की ओर से रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति के लिए केंद्र सरकार को जल्द ही पत्र लिखा जाएगा।

chat bot
आपका साथी