अब राजगांगपुर में रोजाना लगेगा साप्ताहिक बाजार

कोविड-19 महामारी को लेकर जारी प्रतिबंधों के बीच पिस रहे सब्जी विक्रेताओं की सुविधा के लिए स्थानीय प्रशासन ने सड़क किनारे उन्हें अपना उत्पाद बेचने की अनुमति दी थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 06:36 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 06:36 PM (IST)
अब राजगांगपुर में रोजाना लगेगा साप्ताहिक बाजार
अब राजगांगपुर में रोजाना लगेगा साप्ताहिक बाजार

संसू, राजगांगपुर : कोविड-19 महामारी को लेकर जारी प्रतिबंधों के बीच पिस रहे सब्जी विक्रेताओं की सुविधा के लिए स्थानीय प्रशासन ने सड़क किनारे उन्हें अपना उत्पाद बेचने की अनुमति दी थी। इससे यातायात व्यवस्था बाधित होने का आरोप लगाते हुए शहरवासियों ने शिकायत की थी। इसे गंभीरता से लेते हुए नगरपालिका प्रशासन ने शहर के साप्ताहिक बाजार में दुकानदारों और सब्जी कारोबारियों को अपना व्यवसाय करने की अनुमति दे दी है। अब साप्ताहिक बाजार में सब्•ाी विक्रेताओं को धूप, बारिश तथा ठंड से राहत मिल सकेगी। जिन दुकानदारों और छोटे व्यापारियों को फुटपाथ से हटाया गया था उनमें हर्ष का माहौल है। बता दें कि साप्ताहिक बाजार में हफ्ते में दो दिन बाजार लगता था। अब यहां रोजाना बाजार लगेगा। इससे शहर में जाम की समस्या से काफी हद तक निजात पाया जा सकेगा। शहर के विभिन्न हिस्सों में सब्जी दुकान लगने से जाम की समस्या अक्सर बनी रहती थी। नगरपालिका प्रबंधन के नए फैसले से आम लोगों के साथ-साथ दूर दराज से आने वाले सब्जी विक्रेताओं व अन्य दुकानदारों को अपना उत्पाद बेचने में सहूलियत मिलेगी। साथ ही साप्ताहिक बाजार शेड आदि की सुविधा होने से उन्हें ठंड से राहत मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना संक्रमण के पुन : बढ़ते प्रभाव को देखते हुए स्थानीय प्रशासन की ओर से एहतियातन कई कदम उठाए गए हैं। लोगों को घरों में रहने के लिए अपील की गई है। साथ ही मास्क पहनने पर जोर दिया जा रहा है। साथ ही पुलिस प्रशासन की ओर से व्यापक स्तर पर जांच अभियान चलाकर लोगों को संक्रमण से बचाव के लिए अनिवार्य रूप से मास्क पहनकर चलने व निर्देश का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी