सब्जी बाजार फुटबॉल मैदान व साप्ताहिक बाजार में स्थानांतरित

भीड़ को नियंत्रित करने और शारीरिक दूरी का पालन करने के उद्देश्य से बुधवार को बीजद के नगर अध्यक्ष राजेंद्र बेहरा के सहयोग से शहर के विभिन्न हिस्सों में लगने वाले सब्जी बाजार को दो भार्गो साप्ताहिक बाजार और फुटबॉल मैदान में बांट दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 09:57 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 09:57 PM (IST)
सब्जी बाजार फुटबॉल मैदान व साप्ताहिक बाजार में स्थानांतरित
सब्जी बाजार फुटबॉल मैदान व साप्ताहिक बाजार में स्थानांतरित

संसू, राजगांगपुर : भीड़ को नियंत्रित करने और शारीरिक दूरी का पालन करने के उद्देश्य से बुधवार को बीजद के नगर अध्यक्ष राजेंद्र बेहरा के सहयोग से शहर के विभिन्न हिस्सों में लगने वाले सब्जी बाजार को दो भार्गो, साप्ताहिक बाजार और फुटबॉल मैदान में बांट दिया गया है। नगरपालिका के द्वारा सोमवार से सब्जी विक्रेताओं को साप्ताहिक बाजार में बैठने की अनुमति दी गई थी। लेकिन ज्यादा दुकानदार होने के कारण साप्ताहिक बाजार में दो दुकानों के बीच 30 फीट की दूरी रखने में असुविधा हो रही थी। इसके मद्देनजर बाजार को दो भागों में बांट कर कुछ दुकानदारों को फुटबॉल मैदान में स्थानांतरित कर दिया गया है। इधर, स्थानीय सब्जी विक्रेता पहले आकर टोकन के जरिए बाजार में निर्मित शेड के नीचे बैठ कर जगह कब्जा करने के कारण दूर से आने वाले सब्जी विक्रेताओं को जगह नहीं मिली रही थी। इसकी जानकारी मिलने पर बीजद टाउन अध्यक्ष राजेंद्र बेहरा, अधिवक्ता प्रदीप केसरवानी, सोनी ने सब्जी विक्रेताओं को फुटबॉल मैदान में बैठाने के लिए नगरपालिका के ईओ बिनोद चंद्र पंडा से बातचीत कर व्यवस्था कराई है। बीजद टाउन अध्यक्ष ने शहरवासियों से कोविड गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने एवं जरूरत पर मास्क पहनकर घर से बाहर निकलने की अपील की है।

बाजार में कोई भी टोकन सिस्टम शुरू नहीं हुआ है। यह अफवाह है। कोई ऐसा करता है तो कार्रवाई की जाएगी। साप्ताहिक हाट में जगह कम पड़ने के कारण शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो रहा था। इस कारण बाकी दुकानदारों को फुटबॉल मैदान भेजा गया है।

बिनोद चंद्र पंडा, ईओ, नगरपालिका राजगांगपुर।

chat bot
आपका साथी