लाल बाजार की मजार पर तीन दिन का मेला

राजगांगपुर के सुभाष चौक स्थित लाल बाबा के 43वें उर्स पर तीन दिन का मेला लगेगा। पहले दिन सरकारी चादर लेकर गश्त लगायी गयी तथा मजार पर जलसे का आयोजन किया गया। उर्स पर चादर चढ़ाने तथा दुआ मांगने के लिए राउरकेला व आसपास ही नहीं बल्कि विभिन्न क्षेत्रों से सभी धर्म के लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। इसके लिए आयोजन कमेटी की ओर से सभी तरह की तैयारियां की गयी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Oct 2019 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:21 AM (IST)
लाल बाजार की मजार पर तीन दिन का मेला
लाल बाजार की मजार पर तीन दिन का मेला

संवाद सूत्र, राउरकेला : राजगांगपुर के सुभाष चौक स्थित लाल बाबा के 43वें उर्स पर तीन दिन का मेला लगेगा। पहले दिन सरकारी चादर लेकर गश्त लगायी गयी तथा मजार पर जलसे का आयोजन किया गया। उर्स पर चादर चढ़ाने तथा दुआ मांगने के लिए राउरकेला व आसपास ही नहीं बल्कि विभिन्न क्षेत्रों से सभी धर्म के लोग बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं। इसके लिए आयोजन कमेटी ने तैयारी पूरी कर ली है।

हाजी हाफिज लाल मोहम्मद शाह रहमतुल्लाह अलैहे का जन्म इलाहाबाद में हुआ था। जहां से वे ओडिशा के राउरकेला में बस गए। वृद्धावस्था में उन्होंने अपने निकट रहने वालों से कहा था कि जब देहांत हो जाएगा तब उनका मैयत राजगांगपुर में दफना दें। शुभचिंतकों ने उन्हें राजगांगपुर में दफनाया एवं उनका मजार बनाया। यहां पर 16 अक्टूबर तक यहां विभिन्न कार्यक्रम होंगे। बाबा की ख्याति दूर-दूर तक होने के कारण उनके चाहने वालों की संख्या काफी है तथा उर्स पर चादर चढ़ाने व दुआ मांगने के लिए छत्तीसगढ़, झारखंड, बिहार व कोलकाता से भी पहुंच रहे हैं। उर्स पर पहले दिन सरकारी चादर की गश्त और जलसा धार्मिक प्रवचन हुआ। मजार से शाम चार बजे से सरकारी चादर का गश्त हुआ। जो भट्टापाड़ा बजरंग चौक, रवानी चौक के रास्ते से रशीद पान दुकान, इंदिरा चौक के रास्ते से सुभाष चौक होते हुए वापस मजार तक पहुंचा। मंगलवार को कव्वाली का आयोजन रात 10 बजे से सुबह चार बजे तक होगा। इसमें रईस मियां व पार्टी को आमंत्रित किया गया है। मजार कमेटी के अध्यक्ष मो. आरिफ कादिर, एसडीपीओ राजगांगपुर प्रशांत कुमार नंद, राजगांगपुर थाना प्रभारी गोकुलानन्द साहू मेले पर पैनी नजर बनाए हुए हैं।

chat bot
आपका साथी