वरिष्ठ नागरिकों की सेवा में जुटी सुंदरगढ़ पुलिस, घर-घर जाकर पूछ रही कुशलक्षेम

सुंदरगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ की ओर से कोरोना संक्रमण काल में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा-सुविधा के लिए ने एक अभियान शुरू किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:45 AM (IST)
वरिष्ठ नागरिकों की सेवा में जुटी सुंदरगढ़ पुलिस, घर-घर जाकर पूछ रही कुशलक्षेम
वरिष्ठ नागरिकों की सेवा में जुटी सुंदरगढ़ पुलिस, घर-घर जाकर पूछ रही कुशलक्षेम

संसू, राजगांगपुर : सुंदरगढ़ जिला पुलिस अधीक्षक सागरिका नाथ की ओर से कोरोना संक्रमण काल में वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा-सुविधा के लिए ने एक अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत सुंदरगढ़ पुलिस के अधिकारी व कर्मचारियों को वरिष्ठ नागरिकों के घर जाकर उनका हाल जानने के साथ-साथ परिचय पत्र प्रदान करना है। इस परिचय पत्र में मोबाइल नंबर दिया गया है जिसके जरिये बुजुर्ग अपनी किसी समस्या पर पुलिस से संपर्क कर सकते हैं। भोजन से लेकर दवा तक पुलिस उनके घर पहुंचाएगी। जरूरतमंद के लिए आश्रय की भी व्यवस्था पुलिस करेगी।

एसपी के निर्देशानुसार, गुरुवार को राजगांगपुर थाना की पुलिस ने इस अभियान का शुभारंभ करते हुए शहर स्थित आइटी कालोनी में चिह्नित वरिष्ठ नागरिकों के घर-घर जाकर उनका हाल जाना। साथ ही परिचय पत्र प्रदान किया। एसडीपीओ शशांक शेखर बेउरा के नेतृत्व में आइटी कालोनी पहुंचे थाना प्रभारी गोकुला नंद साहू सहित अन्य अधिकारियों ने परिचय पत्र देकर वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी समस्या पर तत्काल संपर्क करने के लिए अनुरोध किया। साथ ही वरिष्ठ नागरिकों से अपील की कि इस कोरोना महामारी के समय घर पर ही रहें। किसी प्रकार की कोई भी समस्या हो तो परिचय पत्र में दिए गए फोन नंबर पर पुलिस से तत्काल संपर्क साधे। पुलिस तत्काल आपकी समस्या का समाधान करेगी। बताया कि जरूरत पड़ने पर पुलिस की ओर से भोजन के साथ आवश्यक दवा के अलावा अन्य सहायता मुहैया कराई जाएगी। अधिकारियों ने कहा कि यदि घर में किसी तरह की कोई दिक्कत होती है तो पुलिस उसका भी समाधान करेगी।

बता दें कि सुंदरगढ़ जिला पुलिस अंतर्गत राजगांगपुर, बीरमित्रपुर, सुंदरगढ़ नगरपालिका अंचल में असहाय पांच सौ लोगों की पहचान की गई है और इनको सहायता मुहैया करवाने का बीड़ा एसपी सागरिका नाथ ने उठाया है। एसपी सागरिका नाथ ने बताया कि वरिष्ठ नागरिकों को प्रशासन की तरफ से जो पहचान पत्र प्रदान किए जा रहे हैं। इसके जरिये वे अपनी कोई भी समस्या पुलिस के समक्ष रख सकते हैं। तत्काल पुलिस उनका सहयोग करेगी।

chat bot
आपका साथी