उर्स में शामिल लोगों को लेकर लौट रही बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

नगर स्थित लाल शाह बाबा की मजार पर आयोजित सालाना उर्स ़में भाग लेने गए श्रद्धालुओं को लेकर राउरकेला लौट रही अनिल बस झगड़पुर के पास एक विक्षिप्त युवक को बचाने के चक्कर में डिवाइडर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:40 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:40 PM (IST)
उर्स में शामिल लोगों को लेकर लौट रही बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत
उर्स में शामिल लोगों को लेकर लौट रही बस दुर्घटनाग्रस्त, तीन की मौत

संसू, राजगांगपुर : नगर स्थित लाल शाह बाबा की मजार पर आयोजित सालाना उर्स ़में भाग लेने गए श्रद्धालुओं को लेकर राउरकेला लौट रही अनिल बस झगड़पुर के पास एक विक्षिप्त युवक को बचाने के चक्कर में डिवाइडर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में मानसिक विक्षिप्त समेत तीन लोगों की मौत हो गई जबकि आठ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। उन्हें राउरकेला के विभिन्न अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दो मृतकों की पहचान बिसरा निवासी यास्मीन खातून व नाला रोड निवासी ओवेश अहमद के रूप में हुई है। जबकि मानसिक विक्षिप्त की पहचान नहीं हो पाई है। राजगांगपुर थाना की पुलिस शवों को अपने कब्जे में लेकर घटना की जांच कर रही है। घटना शुक्रवार की रात साढ़े 10 बजे के करीब की बताई गई है।

सामाजिक सौहार्द एवं भाई चारे के प्रतीक लाल शाह बाबा की मजार पर हर साल सालाना उर्स मेला लगता है। इस वर्ष बाबा के 45वें उर्स उत्सव को सादगी से मनाने की अनुमति दी गई थी। पर पहले दिन की तरह ही दूसरे दिन शुक्रवार को भी श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी जिससे यहां अव्यवस्था का माहौल बन गया। इसी क्रम में राउरकेला से भी श्रद्धालुओं का एक जत्था बाबा की मजार पर चादरपोशी के लिए पहुंचा था। तब तक पुलिस मजार के समीप से भीड़ को हटाने में जुटी थी। कई श्रद्धालुओं को बिना दर्शन किए ही लौटना पड़ा। अनिल बस को रिजर्व कर आया जत्था भी लौट रहा था कि बस के सामने अंचल में घूमने वाला एक मानसिक विक्षिप्त युवक आ गया। जिसे बचाने के क्रम में बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिससे मानसिक विक्षिप्त समेत तीन लोगों की मौत हो गई तथा आठ लोगों को गंभीर चोट लगी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची राजगांगपुर थाना की पुलिस ने घायलों को अस्पताल भेजवाया तथा एक मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू की।

chat bot
आपका साथी