वाहन चालकों के लिए जानलेवा बने गड्ढे

शहर का ह्रदय स्थल कहे जाने वाले सुभाष चौक पर लंबे समय से सड़क के बीचों-बीच बने गढ्ढे लोगों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:54 AM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:54 AM (IST)
वाहन चालकों के लिए जानलेवा बने गड्ढे
वाहन चालकों के लिए जानलेवा बने गड्ढे

संसू, राजगांगपुर : शहर का ह्रदय स्थल कहे जाने वाले सुभाष चौक पर लंबे समय से सड़क के बीचों-बीच बने गढ्ढे लोगों के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। सुभाष चौक से लेकर गोपोबंधु स्कूल के बीच सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे बन चुके हैं। अभी मानसून का समय होने के कारण ये गड्ढे बारिश के पानी से लबालब हैं। इस वजह से गड्ढों की गहराई वाहन चालकों को दिखाई नहीं देती है। जिससे दो पहिया वाहन चालक इनमें फंसकर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं। सुभाष चौक के ठीक बीस मीटर आगे और दस मीटर पीछे सड़क पर बड़े-बड़े गड्ढे बन जाने से वाहन चालकों को आए दिन दुर्घटना का शिकार होना पड़ रहा है। लाखों रुपये खर्च कर बनाई गई सड़कों पर बने गड्ढे की वजह से आए दिन दुर्घटना हो रही है लेकिन सड़कों की मरम्मत के नाम पर नगरपालिका के अधिकारी चुप्पी साधकर बैठे हुए है। सिर्फ आश्वासन देने के अलावा और ज्यादा इस पर बात करने को तैयार नहीं है जिससे लोगों में काफी रोष देखा जा रहा है।

- सुमन सतपथी, दवा दुकानदार शहर का हार्ट कहे जाने वाले सुभाष चौक से अधिकतर दो चक्का और चार चक्का वाहनों का आवागमन होता है। चौक के पचास मीटर आगे और पीछे सड़क के बीचों-बीच बने गड्ढे दुर्घटना को आमंत्रण दे रहे है। रोजाना छिटपुट घटना इन गड्ढों की वजह से देखी जा रही है। नगरपालिका को सड़क का सर्वे करना चाहिए। शहर में सड़क के बीच में कहां कहां गड्ढे है पर अभी तक नगरपालिका की तरफ से ऐसी कोई पहल नहीं की गई है। अगर सड़क जल्द टूट जाती है तो या उसकी दशा खराब है तुरंत ठेकेदार और अधिकारियों पर कार्यवाही होनी चाहिए ।

- हेमंत सिह, भाजपा कार्यकर्ता सुभाष चौक के अगल-बगल सड़क का हाल बहुत खराब हो चुका है। सड़क के बीचों बीच बड़े बड़े गड्ढे बन जाने से आए दिन यहां छिटपुट सड़क दुर्घटना से इंकार नहीं किया जा सकता। लोगों के जीवन से खिलवाड़ करने में लगी हुई है नगरपालिका। लोगों के जीवन को बचाने के लिए नगरपालिका को सड़क की मरम्मत कराने में ज्यादा प्राथमिकता देनी चाहिए। लाखों खर्च फिर भी बदतर सड़कें।

-अब्दुस सलाम, बीजद नेता।

chat bot
आपका साथी