वीर प्रताप गोशाला के विकास के लिए जिलापाल से मिले विधायक

वार्ड नंबर 7 में स्थित वीर प्रताप गोशाला के विकास को लेकर नगर विधायक राजन एक्का के नेतृत्व में विकास परिषद के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने जिलापाल निखिल पवन कल्याण से उनके कार्यालय में मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 08:17 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 08:17 AM (IST)
वीर प्रताप गोशाला के विकास के लिए जिलापाल से मिले विधायक
वीर प्रताप गोशाला के विकास के लिए जिलापाल से मिले विधायक

संसू, राजगांगपुर : वार्ड नंबर 7 में स्थित वीर प्रताप गोशाला के विकास को लेकर नगर विधायक राजन एक्का के नेतृत्व में विकास परिषद के अध्यक्ष नरेश अग्रवाल ने जिलापाल निखिल पवन कल्याण से उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस दौरान नरेश अग्रवाल ने जिलापाल को बताया कि सौ साल पुराने वीर प्रताप गोशाला की काफी जर्जर अवस्था में है। साथ ही वहां गोवंश के देखभाल करने वालों के लिए बनाए गए क्वार्टरों की भी हालत जर्जर हो गई है। अग्रवाल ने गोशाला की अन्य समस्याओं के प्रति जिलापाल का ध्यान आकृष्ट करते हुए समाधान का अनुरोध किया। जिलापाल ने गोशाला का निरीक्षण कर हरसंभव सहयोग करने का भरोसा दिया है। प्रतिनिधिमंडल में ओमप्रकाश गुप्ता, प्रदीप अग्रवाल सहित परिषद के अन्य सदस्य व समर्थक शामिल थे। नक्सलियों ने दी टांपरकेला के सरपंच को धमकी : सुंदरगढ़ जिले के बणई अनुमंडल अंतर्गत गुरुंडिया थाना क्षेत्र के टांपरकेला पंचायत के सरपंच हीरामनी मुंडा को नक्सलियों की ओर से धमकी भरा पत्र लिखा गया है। जंगल कटने पर गोली चलने की चेतावनी दी गई है। पत्र मिलने के बाद उन्होंने गुरुंडिया थाना पहुंचकर लिखित शिकायत करने के साथ ही सुरक्षा की गुहार लगाई है।

गुरुवार-शुक्रवार की रात को चार-पांच हथियारबंद लोग सरपंच हीरामनी के घर आए थे। सभी के पास बंदूक एवं चेहरा कपड़े से ढका था। उन्होंने सरपंच को एक पत्र दिया। इसमें उन्होंने लिखा है कि गांव के लोग जंगल में जाकर पेड़ काट रहे हैं। जितना जल्दी हो सके इस पर रोक लगाई जाए। यदि लोग बात नहीं मान कर जंगल आते हैं तो गोली चला दी जाएगी। पत्र मिलने के बाद सरपंच ने ग्रामीणों के साथ बैठक कर इस पर चर्चा की और थाना पहुंचकर इसकी शिकायत दर्ज कराई। नक्सली जब भी किसी को पत्र देते हैं तो अपने लेटर पैड का इस्तेमाल करते हैं। अधिकतर वे लाल पेन का इस्तेमाल करते हैं पर यह पत्र सादे कागज पर लिखा गया है एवं काले पेन का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस की ओर से पत्र को जब्त कर इस घटना की जांच शुरू की गई है।

chat bot
आपका साथी