कालबैसाखी में ढहा वृद्धा का घर, बाल-बाल बचा परिवार

नगर क्षेत्र के लाइंग पंचायत के मंदिरा डैम मार्ग में स्थित वृद्ध पार्वती साहू के घर की छत शनिवार की शाम को कालबैसाखी से हुई भारी बारिश में ढह गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 09:52 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 09:52 PM (IST)
कालबैसाखी में ढहा वृद्धा का घर, बाल-बाल बचा परिवार
कालबैसाखी में ढहा वृद्धा का घर, बाल-बाल बचा परिवार

संसू, राजगांगपुर : नगर क्षेत्र के लाइंग पंचायत के मंदिरा डैम मार्ग में स्थित वृद्ध पार्वती साहू के घर की छत शनिवार की शाम को कालबैसाखी से हुई भारी बारिश में ढह गई। हालांकि उस समय परिवार के सदस्य दूसरे कमरे में थे, इस कारण सभी बाल-बाल बच गए। घटना की जानकारी पाकर तत्काल लाइंग सरपंच नर्सिंग मिज वहां पहुंचे तथा कृपाकर साहू की पत्नी पार्वती साहू को आश्वासन दिया कि सरकार की तरफ से जो सहायता होगी उसे जल्द से जल्द दिलवाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने बीडीओ पीयूष लोहार को भी घटना से अवगत कराते हुए पीड़ित परिवार को क्षतिपूर्ति देने का अनुरोध किया है। पार्वती साहू ने भी सरकार से गुहार लगाई है की जल्द से जल्द सरकार टूटी हुई छत का काम करवा दे ताकि उसका यह छोटा आशियाना फिर से खड़ा हो सके। कुतरा में हाथी के हमले में किसान जख्मी : कुतरा ब्लाक के पुरकापाली गांव में खेत में काम करने जा रहे किसान जदुमणि प्रधान पर हाथी ने हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे सुंदरगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वन विभाग से जख्मी जदुमणि के इलाज के लिए सहयोग का अनुरोध किया गया है।

जदुमणि रविवार को सुबह अपने खेत की ओर जा रहा था तभी अचानक उसका सामना हाथी से हो गया। हाथी के हमले में जदुमणि को गंभीर चोट लगी। स्थानीय लोगों की सहायता से उसे पहले कुतरा सरकारी अस्पताल लाया गया जहां उसकी हालत नाजुक होने के कारण सुंदरगढ़ जिला अस्पताल स्थानांतरित कर दिया गया। स्थानीय युवा नेता विजय राउड़िया, फकीर मोहन वरीहा आदि ने उसके इलाज में मदद की। उन्होंने वन विभाग का ध्यान आकृष्ट कर शीघ्र मदद की मांग की है।

chat bot
आपका साथी