हाथियों को खदेड़ने खुद पहुंचे विधायक

क्षेत्रीय विधायक डा. सीएस राजन एक्का एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार वे फारेस्ट गार्ड व ग्रामीणों के साथ मिलकर इन दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच हाथी भगाने के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Feb 2021 07:12 AM (IST) Updated:Tue, 02 Feb 2021 07:12 AM (IST)
हाथियों को खदेड़ने खुद पहुंचे विधायक
हाथियों को खदेड़ने खुद पहुंचे विधायक

संसू, राजगांगपुर : क्षेत्रीय विधायक डा. सीएस राजन एक्का एक बार फिर से चर्चा में है। इस बार वे फारेस्ट गार्ड व ग्रामीणों के साथ मिलकर इन दिनों पड़ रही कड़ाके की ठंड के बीच हाथी भगाने के लिए सुर्खियां बटोर रहे हैं।

दरअसल, विधायक को रविवार को एक ग्रामीण द्वारा सूचना दी गई कि जंगली हाथियों का एक झुंड लाठीकटा ब्लॉक के अधीन झोराजबीन गांव में उपद्रव मचाने के साथ निर्धन गांव वालों के घर को भी तहस-नहस कर दिया है। यह खबर मिलने के बाद वन विभाग को इसकी सूचना देकर अपनी जिम्मेदारी से इतिश्री करने के बजाय विधायक खुद घटनास्थल पहुंच गए। उन्होंने वन विभाग के कर्मचारी व ग्रामीणों के साथ मिलकर हाथियों को भगाया। कड़ाके की ठंड के बाद भी वे लोगों के साथ हाथियों को खदेड़ने के काम में जुटे रहे। फारेस्टर, फारेस्ट गार्ड की टीम, पंचायत के सरपंच, पूर्व जिला परिषद सदस्य जोसेफ खेस सहित ग्रामीण भी उनके साथ रहे। इस मौके पर विधायक ने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि जिस ग्रामवासी का हाथियों के चलते नुकसान पहुंचा है उनको सरकार से कैसे मदद मिलेगी, इस पर वन विभाग के अधिकारियों से बात कर समाधान किया जाएगा। युवा कांग्रेस के अध्यक्ष फईम अख्तर, एसके एहसानुल हक, संजय मिज, शीतल तिर्की, शिशिर व ग्रामीण साथ थे।

टेनिस क्रिकेटरों का चयन शिविर छह फरवरी से : टेनिस क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया परिसर में 5वीं राष्ट्रीय सीनियर टेनिस क्रिकेट चैंपियनशिप के लिए खिलाड़ियों का चयन शिविर भुवनेश्वर में नौ से 14 मार्च तक चलेगा। इसके मद्देनजर ओडिशा राज्य टेनिस क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से ओपन चयन ट्रायल कैंप छह और सात फरवरी को नहरकांटा स्थित श्री जयदेव कॉलेज मैदान में आयोजित किया गया है। एशिया टेनिस क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के संपादक रिटू मित्रा ने बताया कि प्रति दल से 17 खिलाड़ी, एक कोच, एवं एक मैनेजर रहेंगे। दोनों महिला और पुरुष विभाग में 24 से 31 दल योगदान देने के लिए भुवनेश्वर में इस टूर्नामेंट का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है।

chat bot
आपका साथी