हम तीसरी लहर से तभी बच सकते हैं जब सजग और सचेत रहेंगे

सरकार ने कोविड महामारी के नए रूप ओमिक्रोन को लेकर नई चेतावनी जारी की है। इस संबंध में जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने सुंदरगढ़ जिले के लोगों से कोविड नियम के उचित पालन करने की अपील की है।

JagranWed, 08 Dec 2021 10:12 PM (IST)
हम तीसरी लहर से तभी बच सकते हैं जब सजग और सचेत रहेंगे

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सरकार ने कोविड महामारी के नए रूप ओमिक्रोन को लेकर नई चेतावनी जारी की है। इस संबंध में जिलापाल निखिल पवन कल्याण ने सुंदरगढ़ जिले के लोगों से कोविड नियम के उचित पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा, हम तीसरी लहर से तभी निपट सकते हैं जब जनता सतर्क और सचेत रहेगी। जिलापाल ने कहा है कि जनता की मदद से, हम कोविड की पहली और दूसरी लहर को नियंत्रित करने में सक्षम हुए हैं। अब हमें नए वैरिएंट ओमिक्रोन और संभावित तीसरी लहर से फिर से सावधान रहना होगा। नियमों का पालन करना जरूरी है, जैसे अच्छा मास्क पहनना, हाथ धोना और शारीरिक दूरी बनाए रखना। किसी को भी बेवजह बाहर नहीं जाना चाहिए। राज्य सरकार द्वारा जारी सभी दिशा-निर्देशों का पालन किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि सुंदरगढ़ जिले की सीमा छत्तीसगढ़, झारखंड और अन्य राज्यों से लगती है। विभिन्न कार्य के लिए पड़ोसी राज्यों से लोग सुंदरगढ़ आ रहे हैं। इसलिए प्रशासन यह सुनिश्चित करने के लिए सीमावर्ती क्षेत्रों पर नजर रख रहा है कि आने वाले लोग कोविड के नियमों का ठीक से पालन करें।

टीकाकरण के मामले में सुंदरगढ़ जिला सफल रहा है। जिला स्वास्थ्य विभाग और सुंदरगढ़ के लोगों की मदद से हमारे जिले में लगभग 90 प्रतिशत लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। जो लोग बचे है, वे जल्द से जल्द स्लाट बुक कर नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र से टीकाकरण कराएं। 18 साल से कम उम्र के युवक, युवतियां तथा छात्रों के लिए कोविड के अनुकूल व्यवहार अधिक महत्वपूर्ण है क्योंकि उनका टीकाकरण शुरू नहीं हुआ है।

सुंदरगढ़ जिले में कोविड नियंत्रण में है। इसलिए जनता को डरने की कोई वजह नहीं है। प्रशासन कोविड की संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। कोविड टेस्टिग से शुरू होकर अस्पताल में जरूरी बेड और ऑक्सीजन है। बच्चों के लिए भी विशेष सुविधा की गई है। टीकाकरण को और व्यापक बनाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.