आंगनबाड़ी केंद्रो के जरिये स्पुरलिना चिक्की का होगा वितरण

सुंदरगढ़ जिले में छोटे बच्चों को पौष्टिक खाद्य स्पुरलिना चिक्की का घर-घर प्रदान करने का जिला प्रशासन की ओर से निर्णय लिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 07:57 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 07:57 AM (IST)
आंगनबाड़ी केंद्रो के जरिये स्पुरलिना चिक्की का होगा वितरण
आंगनबाड़ी केंद्रो के जरिये स्पुरलिना चिक्की का होगा वितरण

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिले में छोटे बच्चों को पौष्टिक खाद्य स्पुरलिना चिक्की का घर-घर प्रदान करने का जिला प्रशासन की ओर से निर्णय लिया गया है। इसके लिए जिले के सभी 17 ब्लॉक और तीन नगरपालिका समेत राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) के अधीन आने वाले आंगनबाड़ी केंद्रों का सहयोग लिया जाएगा। इस योजना को सफल करने के लिए बुधवार को उदितनगर स्थित बाल शिशु विकास कार्यालय (आइसीडीएस) पर्यवेक्षक एवं सभी सीडीपीओ को प्रशिक्षण दिया गया। इसमें प्रतिभागियों को किस तरह से जिले भर में रहने वाले छोटे बच्चों, बस्ती अंचल से लेकर पक्के घरों में हने वाले छोटे बच्चों तक उक्त पौष्टिक चिक्की प्रदान किया जाएगा, इस संदर्भ में जानकारी दी गई। प्रशिक्षण शिविर में दो दर्जन से अधिक पर्यवेक्षकों केसाथ सीडीपीओं ने भाग लिया। पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज : राउरकेला इस्पात संयंत्र (आरएसपी) के कर्मचारी व उसके परिवार के सदस्यों के द्वारा शादी के आठ महीने बाद दस लाख रुपये दहेज लाने के लिए शारीरिक व मानसिक उत्पीड़न का मामला टांगरपाली थाने में दर्ज किया गया है। इसके आधार पर पुलिस के द्वारा मामले की छानबीन शुरू की गई है।

प्लांट साइट डेली मार्केट क्षेत्र के बसंत साहू की 27 वर्षीय बेटी अनीता की शादी फर्टिलाइजर के सी-354 निवासी गुणनिधि बेहरा के बेटे आरएसपी कर्मी 30 वर्षीय रुद्रनारायण बेहरा के साथ दिसंबर 2020 में हुई थी। तब कन्या पक्ष की ओर से चार लाख रुपये दहेज व घरेलू सामान दिया गया था। विवाह के तीन चार महीने तक ठीक-ठाक चला। इसके बाद रुद्रनारायण एवं परिवार के लोग और दस लाख रुपये दहेज में लाने के लिए अनीता से मारपीट करने लगे। उत्पीड़न असहनीय होने पर अनीता ने मंगलवार को थाना पहुंचकर इसकी लिखित शिकायत की। आइडीसी चौकी अधिकारी रवीन्द्रनाथ पात्र घटना की छानबीन कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी