समलईमुंडा बना जड़ाकुदर हॉकी टूर्नामेंट का विजेता

लाठीकटा ब्लाक के जड़ाकुदर गांव में न्यू स्पोर्टिंग क्लब की ओर से तीन दिवसीय हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:47 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 09:47 PM (IST)
समलईमुंडा बना जड़ाकुदर हॉकी टूर्नामेंट का विजेता
समलईमुंडा बना जड़ाकुदर हॉकी टूर्नामेंट का विजेता

जागरण संवाददाता, राउरकेला: लाठीकटा ब्लाक के जड़ाकुदर गांव में न्यू स्पोर्टिंग क्लब की ओर से तीन दिवसीय हॉकी टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। इसमें इलाके की 32 टीमों ने हिस्सा लिया। तीन दिनों तक चले मुकाबले में समलईमुंडा की सुनील ब्रदर टीम ने जोड़ाबांध लाठीकटा टीम को 1-0 गोल के अंतर से पराजित कर टूर्नामेंट जीत लिया। समापन समारोह में मुख्य अतिथि कलुंगा भाजपा मंडल के अध्यक्ष दाशरथी किसान ने शामिल होकर खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया एवं सफलता प्राप्ति के लिए निरंतर अभ्यास करने का आह्वान किया।

जड़ाकुदर मैदान में तीन दिनों तक चले हॉकी टूर्नामेंट में समइलमुंडा, जोड़ाबांध लाठीकटा, झोराबहाल तथा बीजाकोना टीम सेमीफाइनल में पहुंची थी। फाइनल मुकाबला सुनील ब्रदर व जोड़ाबांध लाठीकटा के बीच हुआ एवं रोमांचक मुकाबले में सुनील ब्रदर ने जीत दर्ज की। समापन समारोह में भाजपा नेता संजीत साहू, आशिफ इकबाल, राजू केरकेटटा, दिनेश कुजूर, रंका खलको ने शामिल होकर विजेता व उप विजेता के साथ तीसरा और चौथा स्थान पाने वाली टीमों को पुरस्कृत किया। इसके आयोजन में क्लब के अध्यक्ष अनूप मुंडू, सचिव अर्थन टोप्पो, कोषाध्यक्ष चांद आइंद, विपिन बागे समेत गांव के युवाओं ने सराहनीय भूमिका निभाई। वाहन की टक्कर से बालक जख्मी : राजामुंडा- बहड़ापोषी राज्य राजपथ-10 क पर बीजू चौक के पास अज्ञात पिकअप वैन की टक्कर से बालक जख्मी हो गया। उसे बणई अनुमंडलीय अस्पातल भेजा गया जहां से राउरकेला सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस दुर्घटनाजनित मामला दर्ज कर इसकी जांच कर रही है।

लहुणीपाड़ा थाना क्षेत्र के कुड़ेलकला पंचायत के राणीघोषा गांव निवासी प्रमोद मुंडा का पुत्र 12 वर्षीय अजय मुंडा बड़े भाई के साथ महुलडीहा गांव मामा के घर जा रहा था। दोपहर करीब तीन बजे बहड़ापोशी की ओर से आ रही पिकअप वैन की टक्कर से वह जख्मी हो गया। दुर्घटना के बाद चालक वाहन लेकर फरार हो गया। टक्कर से अजय का दायां पैर टूटने के साथ ही शरीर में गंभीर चोट लगी है। बणई हनुमान मंदिर कमेटी से जुड़े युवकों को घटना का पता चलने पर वहां पहुंचे और बच्चे को बणई अनुमंडलीय अस्पातल में भर्ती कराया जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे राउरकेला सरकारी अस्पताल स्थानांतरित किया गया है।

chat bot
आपका साथी