डालमिया सीमेंट ने किया शनि मंदिर का पुनरुद्धार

नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 खडागली में स्थित पुराने शनि मंदिर का पुनरुद्धार डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड के सामाजिक दायित्व विभाग (सीएसआर) द्वारा किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 08:14 AM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 08:14 AM (IST)
डालमिया सीमेंट ने किया शनि मंदिर का पुनरुद्धार
डालमिया सीमेंट ने किया शनि मंदिर का पुनरुद्धार

संसू, राजगांगपुर : नगर पालिका के वार्ड नंबर 3 खडागली में स्थित पुराने शनि मंदिर का पुनरुद्धार डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड के सामाजिक दायित्व विभाग (सीएसआर) द्वारा किया गया। मालूम हो की उक्त शनि मंदिर अंचल के सबसे पुराने मंदिरों में से एक है। प्रत्येक शनिवार को 100 से अधिक श्रद्धालु मंदिर में पूजा-अर्चना करने के साथ तिल/तेल शनि देव को अर्पित करते हैं। मंदिर के सौंदर्यीकरण करने के अलावा इस पवित्र पीठ की सुरक्षा एवं आस-पास के विकास कार्य के लिए संयंत्र ने 4 लाख रुपये खर्च कर पुनरुद्धार का कार्य संपन्न किया है। डालमिया सीमेंट (भारत) लिमिटेड के प्रोजेक्ट ईडी सुनील कुमार गुप्ता एवं उनकी धर्म पत्नी सुनीता गुप्ता ने बीते शुक्रवार को शनि मंदिर पहुंचकर शनिदेव की पूजा-अर्चना की। इस मौके पर प्लांट के मानव संसाधन विभाग के मुख्य डा. बलराम पंडा, सीएसआर विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक तपन कुमार नायक, शिव नारायण परिजा, कॉरपोरेट अफेयर विभाग के अमरेश पंडा, सिविल इंजीनियरिग विभाग के अभिषेक अग्रवाल सहित नटवर शर्मा, दिनेश अग्रवाल, शंकर शर्मा, आशीष्र सतपथी, रमेश केसरी उपस्थित थे।

उल्लेखनीय है कि डालमिया सीमेंट प्लांट की ओर से सीएसआर के तहत निरंतर क्षेत्र व आसपास के गांवों में शिक्षा, स्वास्थ्य से लेकर सड़क, पेयजल आदि विकास कार्य चलाए जा रहे हैं। खास बात यह कि कोरोना काल में डालमिया सीमेंट की ओर से निरंतर शहर व आसपास के इलाकों में सैनिटाइजेशन, मास्क वितरण का सिलसिला जारी है। कंपनी की ओर से शासन-प्रशासन को भी कोरोना महामारी से निपटने के लिए यथासंभव सहयोग किया जा रहा है। इसके अलावा समय-समय पर जरूरतमंदों को राशन सामग्री भी मुहैया कराई जाती है।

chat bot
आपका साथी