पुलिस इंस्पेक्टर ने निर्दाेष युवक को सरेआम पीटा

सुंदरगढ़ जिला पुलिस अपराधी को पकड़ने में कितना सक्रिय है यह किसी से छिपा नहीं है पर निर्दोष पर अत्याचार करने में भी आगे है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 06:49 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 06:49 AM (IST)
पुलिस इंस्पेक्टर ने निर्दाेष युवक को सरेआम पीटा
पुलिस इंस्पेक्टर ने निर्दाेष युवक को सरेआम पीटा

बीरमित्रपुर : सुंदरगढ़ जिला पुलिस अपराधी को पकड़ने में कितना सक्रिय है यह किसी से छिपा नहीं है पर निर्दोष पर अत्याचार करने में भी आगे है। मोबाइल चोरी की शिकायत करने पर बीरमित्रपुर के एक उच्च शिक्षित युवक को सुंदरगढ़ थाना के पुलिस इंस्पेक्टर द्वारा सरेआम घसीट कर पीटा गया। इसे लेकर शहर में असंतोष का माहौल बना रहा। बुधवार को देर रात तक थाने में भीड़ जुटी रही। इसे लेकर सुंदरगढ़ के इंस्पेक्टर इंद्रजीज बेहरा के खिलाफ बीरमित्रपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।

सूत्रों के अनुसार उच्च शिक्षित युवक 27 वर्षीय अरूप कुमार दास का मोबाइल रक्षा बंधन 22 अगस्त के दिन चोरी हो गया था। इस संबंध में उसने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इस घटना की जांच सब-इंस्पेक्टर राकेश नायक कर रहे थे। बाद में अरूप ने समान नंबर का दूसरा सिम लिया एवं पुलिस के जांच अधिकारी और 100 नंबर को फॉरवार्ड कर दिया। मोबाइल चोरी की जांच के लिए सुंदरगढ़ इंस्पेक्टर इंद्रजीत बेहरा सादे पोशाक में बीरमित्रपुर पहुंचे। थाना को किसी प्रकार की सूचना दिए बगैर संबंधित नंबर पर कॉल कर अरूप को शाम करीब साढ़े पांच बजे थाना के पास एक दुकान में बुलाया। किसी व्यक्ति द्वारा फोन करने की बात कह कर अरूप अपने छोटे भाई को लेकर वहां पहुंचा तब इंस्पेक्टर इंद्रजीत बेहरा वहां चाय पी रहा था। उसने अरूप को अपना मोबाइल दिखाने को कहा। सादे पोशाक में होने के कारण अरूप पुलिस इंस्पेक्टर को नहीं पहचान पाया और अनजान व्यक्ति को मोबइल देने से इंकार कर दिया। तभी गुस्से में इंस्पेक्टर ने उसकी शर्ट का कालर पकड़ लिया और सरेआम घसीट कर पीटा और उसके ऊपर चढ़ गया। घटना को लेकर वहां स्थिति तनावपूर्ण हो गई थी। देर रात तक थाने में भीड़ रही। पुलिस द्वारा गलती स्वीकार करने के बाद लोग शांत हुए। इस संबंध में परिवार के लोगों ने इंस्पेक्टर के खिलाफ लिखित शिकायत की एवं अरूप को इलाज के लिए अस्पताल भेजा।

chat bot
आपका साथी