अंडर-14 व 16 क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज

ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के सहयोग में जिला एथलेटिक एसोसिएशन सुंदरगढ़ की अगुवाई में विजन-2024 इंट्रा क्लब अंडर 14 एवं 16 क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार को राजगांगपुर फुटबाल मैदान में शुभारंभ किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 07:25 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 07:25 AM (IST)
अंडर-14 व 16 क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज
अंडर-14 व 16 क्रिकेट प्रतियोगिता का आगाज

संसू, राजगांगपुर : ओडिशा क्रिकेट एसोसिएशन के सहयोग में जिला एथलेटिक एसोसिएशन सुंदरगढ़ की अगुवाई में विजन-2024 इंट्रा क्लब अंडर 14 एवं 16 क्रिकेट प्रतियोगिता का रविवार को राजगांगपुर फुटबाल मैदान में शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में सुंदरगढ़ क्रिकेट के महासचिव प्रभात भोल, जिला खेल अधिकारी सुंदरगढ़ मिल्टन कुजूर उपस्थित रहकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।

इस मौके पर अतिथियों ने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए मैदान में अपनी प्रतिभा बिखेरने का आह्वान किया। आगामी छह मार्च तक चलने वाली इस 50 ओवर की इस प्रतियोगिता में पूल-ए एवं बी में बंटकर सात टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रतियोगिता के मैच राजगांगपुर एथलेटिक एसोसिएशन स्टेडियम और बड़गांव क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। पूल ए के सभी मैच राजगांगपुर फुटबाल मैदान एवं बी के मैच बड़गांव क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। छह मार्च को प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला होगा।

रविवार को पहले दिन राजगांगपुर फुटबाल मैदान में पूल-ए में सिविल चार्जर बनाम महावीर लायन के बीच में मैच खेला गया। टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी महावीर लायन की टीम 38.1 ओवर में 243 रन बनाकर आल आउट हो गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी सिविल चार्जर की टीम की शुरुआत शुरू से ही खराब रहीं और 109 रन पर ही सिमट गई। इस तरह महावीर लायन की टीम 134 रनों से मैच को जीत लिया। महावीर लायन के आकाश किशन का बॉल और बैट में अच्छा प्रदर्शन रहा। इस प्रतियोगिता में अंडर-14 के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को ओसीए स्कॉलरशिप, प्रशिक्षण के साथ-साथ पठन-पाठन का खर्च उठाएगा। प्रतियोगिता को सफल बनाने में एथलेटिक एसोसिएशन के महासचिव संग्राम केसरी दास उर्फ राजा और किशोर कोइरी सहयोग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी