नर्स ने 25 हजार में कर दिया नवजात का सौदा

newborn baby deal Odisha.निजी अस्पताल की एक नर्स और उसके पति ने 25 हजार रुपये में एक अविवाहित मां से उसके बच्चे का सौदा किया था लेकिन बच्चे के जन्म के बाद ये भेद खुल गया।

By BabitaEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 09:24 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 09:24 AM (IST)
नर्स ने 25 हजार में कर दिया नवजात का सौदा
नर्स ने 25 हजार में कर दिया नवजात का सौदा

सुंदरगढ़, जेएनएन। जिला मुख्य चिकित्सालय में नवजात शिशु की बिक्री के प्रयास विफल हो गया। शहर के एक निजी अस्पताल में काम करने वाली नर्स व उसके पति ने 25 हजार रुपये में छत्तीसगढ़ की एक अविवाहित मां से सौदा किया था। लेकिन जिला मुख्य चिकित्सालय में अविवाहित मां द्वारा बच्चे को जन्म देने के बाद भेद खुल जाने से बच्चा खरीदने वाले नर्स व उसका पति का इरादा सफल नहीं हो सका। अस्पताल प्रबंधन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच कराने का भरोसा दिया है।

जानकारी के अनुसार पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ राज्य के जसपुर जिले के कुरुंगामाल के एक युवक व युवती में लंबे अर्से से प्रेम संबंध चल रहा था। इसी क्रम में युवती गर्भवती हो गई। लोक लज्जा से बचने के लिए दोनों सुंदरगढ़ जिले के बड़गांव ब्लाक के बाइबाइ में आकर एक प्लांट में काम करने लगे। गत 18 नवंबर को इस युवती को प्रसव पीड़ा होने पर उसे पहले बड़गांव स्वास्थ्य केंद्र में लाकर भर्ती कराया गया। जहां काम करने वाली एक नर्स को दोनों की हकीकत पता चली तो उसने सुंदरगढ़ के एक निजी अस्पताल में काम करने वाली नर्स इमिलिया को सूचित किया।

जिसके बाद इमिलिया ने बड़गांव पहुंचकर दोनों से 25 हजार रुपये में उनका बच्चा खरीदने की बात कही थी। जिसके बाद इमिलिया व उसके पति ने वहां पहुंचकर अविवाहित मां को पहले सुंदरगढ़ के एक निजी अस्पताल तथा बाद में जिला मुख्य चिकित्सालय में भर्ती कराया था।

युवती ने मंगलवार की सुबह एक शिशु पुत्र को जन्म दिया। इसके बाद नर्स और उसका पति बच्चा लेने अस्पताल पहुंचे थे। इस दौरान युवती की सारी हकीकत लोगों को पता चल चुकी थी। इसकी भनक लगते ही इमिलिया और उसका पति मौके से फरार हो गए। इसके बाद से ही यह यह मामला अंचल में चर्चा  का विषय बन गया है। वहीं सुंदरगढ़ जिला मुख्य अस्पताल के सीडीएमओ दिलीप षड़ंगी के आदेश पर जांच शुरू हो गई है।  

हमें इस बात की जानकारी मिली है। जिससे हमने इसकी जांच शुरू कर दी है। वहीं इस मामले को लेकर पुलिस को सूचित किया गया है।

- डा. दिलीप षड़ंगी, सीडीएमओ, जिला मुख्य अस्पताल, सुंदरगढ़।

chat bot
आपका साथी