दुर्गंधयुक्त गैस रिसाव को को लेकर कंपनी गेट में तालाबंदी

नगर क्षेत्र के लिपलोइ में स्थित डालमिया सीमेंट कारखाना से सोमवार की रात दुर्गध युक्त गैस रिसाव से परेशान गांव के युवाओं ने कंपनी गेट पर ताला जड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 08:50 AM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 08:50 AM (IST)
दुर्गंधयुक्त गैस रिसाव को को लेकर कंपनी गेट में तालाबंदी
दुर्गंधयुक्त गैस रिसाव को को लेकर कंपनी गेट में तालाबंदी

संसू, राजगांगपुर : नगर क्षेत्र के लिपलोइ में स्थित डालमिया सीमेंट कारखाना से सोमवार की रात दुर्गध युक्त गैस रिसाव से परेशान गांव के युवाओं ने कंपनी गेट पर ताला जड़ दिया। इसकी जानकारी मिलने पर राजगांगपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच कर युवकों को समझा-बुझाकर शांत किया। साथ ही कंपनी प्रबंधन के साथ वार्ता कराने का आश्वासन दिया। इसके बाद युवाओं ने कंपनी गेट का ताला खोला।

इस मामले को लेकर मंगलवार को राजगांगपुर थाना में बैठक हुई। इस बैठक में ग्रामीणों ने बताया कि कारखाना में पश्चिम बंगाल के हल्दिया आने वाले कचरे के उपयोग से दुर्गंधयुक्त गैस का रिसाव हो रहा है। जिससे वातावरण प्रदूषित हो रहा है और आसपास के लोग बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं। सिर दर्द, उल्टी होना, आंख में जलन आदि समस्याएं स्थानीय लोगों को हो रही हैं। खासकर इस दुर्गध से बच्चे व बुजुर्ग परेशान होते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस समस्या से आइटी कालोनी, मधूसुदन कालोनी, लिपलोई के साथ-साथ शहर के लोग भी परेशान हैं। ग्रामीणों ने कहा कि इस संदर्भ में पहले भी कंपनी प्रबंधन के साथ-साथ स्थानीय प्रशासन को अवगत कराया गया था लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। ग्रामीणों ने बैठक में उपस्थित कंपनी के अधिकारियों से अविलंब इस ओर ठोस कदम उठाने की मांग की। कंपनी के अधिकारियों ने बहुत जल्द इस दुर्गध युक्त गैस रिसाव को बंद करने की प्रक्रिया शुरू करने का आश्वासन दिया है। बैठक में एसडीपीओ शशांक शेखर बेहुरा, थाना प्रभारी गोकुलानंद साहू, कंपनी के अधिकारी सरोज कुमार राउत, संजीव साहू एवं ग्रामीणों की ओर से सुंदाशु रंजन साहू, सुमित साहू, देवाशीष साहू आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी