कंप्यूटर की जानकारी हर व्यक्ति के लिए जरूरी : रुपरा

रोटरी क्लब आफ राउरकेला मिड टाउन की ओर से रोटर कम्यूनिटी कार्पस (आरसीसी) टांगरपाली परिसर में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को मुफ्त कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए बेसिक कंप्यूटर स्किल कोर्स की शुरुआत की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 08:34 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 08:34 AM (IST)
कंप्यूटर की जानकारी हर व्यक्ति के लिए जरूरी : रुपरा
कंप्यूटर की जानकारी हर व्यक्ति के लिए जरूरी : रुपरा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : रोटरी क्लब आफ राउरकेला मिड टाउन की ओर से रोटर कम्यूनिटी कार्पस (आरसीसी) टांगरपाली परिसर में ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को मुफ्त कंप्यूटर प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए बेसिक कंप्यूटर स्किल कोर्स की शुरुआत की गई है। रोटरी असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर हरपाल रुपरा ने इसका लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति के लिए कंप्यूटर की जानकारी रखना जरूरी है। रोटरी क्लब का यह प्रशंसनीय कार्य है एवं ग्रामीण बच्चों को कंप्यूटर सीखने में यह मददगार होगा। रोटरी क्लब आफ राउरकेला मिड टाउन की ओर से रोटरी शिक्षा एवं साक्षरता माह पर आरसीसी टांगरपाली परिसर में कक्ष का निर्माण कराया गया है जहां युवतियों व महिलाओं को सिलाई का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसी कक्ष में कंप्यूटर प्रशिक्षण का भी प्रबंध किया गया है। इसके लिए क्लब की ओर से कंप्यूटर के साथ प्रशिक्षक उपलब्ध कराया गया है। यहां टांगरपाली एवं आसपास के बच्चे आकर बेसिक कंप्यूटर स्किल कोर्स कर सकते हैं। इसके लोकार्पण कार्यक्रम में अध्यक्ष असीम महंती, सचिव संजय अग्रवाल, चेयरमैन आरसीसी रजनीकांत वजीर, मंजीत सिंह पनेसर, सुकीर्ति शुक्ला, सुखविदर सिंह, अंकित केडिया, मिताली महंती, पूजा अग्रवाल, धीरज कौर मौजूद थे। घर का ताला तोड़ कर स्कूटी व इनवर्टर की चोरी : छेंड कालोनी में घर का ताला तोड़ कर एक्टिवा स्कूटी एवं इनवर्टर चुरा लिया गया। परिवार के लोग बाहर गए हैं। उनके लौटने के बाद चोरी के संबंध में पूरी जानकारी मिलने की बात पुलिस की ओर से कही गई है।

छेंड कालोनी के एम-78 निवासी रंजन रवि परिवार के साथ बाहर गए हैं। घर में ताला लगा था। ताला तोड़ कर चोर अंदर घुसे और आलमारी में रखा सामान बिखेर दिया। आलमारी में कुछ नहीं मिलने पर वे अपने साथ एक एक्टिवा स्कूटी व इनवर्टर लेकर फरार हो गए। घर का ताला टूटा देख कर पड़ोसियों ने फोन पर रंजन को इसकी सूचना दी है। पुलिस भी मौके पर पहुंचकर इसकी छानबीन की।

chat bot
आपका साथी