कोरोना को लेकर जनजागरण अभियान

कोरोना की दूसरी लहर पहली से अधिक खतरनाक साबित हो रही है। ये महामारी जहां शहराचंल में अपना जाल फैला रही थी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 08:03 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:03 AM (IST)
कोरोना को लेकर जनजागरण अभियान
कोरोना को लेकर जनजागरण अभियान

संसू, राजगांगपुर : कोरोना की दूसरी लहर पहली से अधिक खतरनाक साबित हो रही है। ये महामारी जहां शहराचंल में अपना जाल फैला रही थी। वहीं, अब ये महामारी ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को अपने मकड़जाल में जकड़ना शुरू कर दिया है। इसके मद्देनजर सुंदरगढ़ के लेफ्रीपाडा ब्लाक के विभिन्न क्षेत्रों में माणीकेश्वरी रूरल डेवलपमेंट सोसायटी (एमआरडीसी) की ओर से लोगों को जागरूक करने के साथ सतर्कता बरतने का संदेश दिया जा रहा है। साथ ही सैनिटाइज करने के साथ मास्क का वितरण भी किया जा रहा है।

लेफ्रीपाडा ब्लाक के 17 ग्रामीण क्षेत्रों में इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कदोमाल, सयफगढ, रायबोगा गांव में इस कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने, मास्क पहनने के साथ सैनिटाइज करने के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के बीच जागरूकता की कमी नजर आ रही है। सतर्कता एवं जागरूकता की कमी के चलते ही ये खतरनाक महामारी गांवों में अपना मकड़जाल फैलाने में कामयाब हो रही है। संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए राज्य सरकार को ग्रामीण क्षेत्रों में सतर्कता एवं जागरूकता अभियान चलाने की बात कही जा रही है।

राउरकेला में बेघर लोगों का टीकाकरण शुरू : राउरकेला महानगर निगम (आरएमसी) अंर्तगत शहर में निराश्रित, बेघर और सड़क पर रहने वाले लोगों को राउरकेला सरकारी अस्पताल में कोरोना टीका की व्यवस्था की गई है। पहले दिन इस प्रक्रिया के तहत कुल 69 लाभार्थियों का टीकाकरण किया गया।

शहर में निराश्रित, बेघर, सड़क और स्टेशन पर जिंदगी गुजारने वाले लोग जिनके पास कोई पहचान पत्र नही है उन्हें टीका नहीं दिया जा रहा था। इस कारण वे शहर का हिस्सा होने के बावजूद टीका से वंचित हो रहे थे। जिला प्रशासन की ओर से राउरकेला सरकारी अस्पताल (आरजीएच) में विशेष शिविर लगाकर इन लोगों को वाहनों में अस्पताल लाकर वैक्सीन देने की प्रक्रिया शुरू की गई है। आगामी दिनों में शहर भर में रहने वाले इस तरह के 18 प्लस तथा 45 प्लस के लोगों को टीका लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी