किसानों को कृषि उपकरण, खाद्य और बीज प्रदान

सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत बणई के आदिवासी विकास संगठन (आइटीडीए) की ओर से किसानों को विभिन्न प्रकार के बीज खाद एवं कृषि उपकरण उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 08:10 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 08:10 AM (IST)
किसानों को कृषि उपकरण, खाद्य और बीज प्रदान
किसानों को कृषि उपकरण, खाद्य और बीज प्रदान

जागरण संवाददाता, राउरकेला : सुंदरगढ़ जिला अंतर्गत बणई के आदिवासी विकास संगठन (आइटीडीए) की ओर से किसानों को विभिन्न प्रकार के बीज, खाद एवं कृषि उपकरण उपलब्ध कराए जा रहे हैं। ओडिशा जीविका मिशन के तहत किसानों को उनकी आजीविका सुनिश्चित करने के लिए यह कदम उठाया जा रहा है। बणई अनुमंडल के चार ब्लॉक के किसानों को यह सुविधा प्रदान की गई। आइटीडीए बणई के द्वारा सुंदरगढ़ में बणई उपखंड अंतर्गत 4 ब्लॉक के किसानों को बीज, खाद और उपकरण उपलब्ध कराया गया। यह सुनिश्चित करना है कि किसान आने वाले खरीफ मौसम में फसल उगाने में सक्षम हैं और ओडिशा आजीविका मिशन के तहत अपनी आय को पूरा करने में सक्षम हैं। सरकारी सुविधा मिलने पर किसानों ने शासन-प्रशासन के प्रति आभार प्रकट किया है। चोरी के मामले में तीन लोग गिरफ्तार : हेमगिर थाना क्षेत्र में रवीन्द्र दानी के होटल से इनवर्टर व बैटरी चोरी के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया। इनके पास से चोरी का सामान भी जब्त किया गया है। आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें कोर्ट में पेश किया गया।

रवीन्द्र दानी के होटल से 13 जून की रात को बैटरी व इनवर्टर की चोरी हुई थी। इस संबंध में थाने में शिकायत के बाद पुलिस इसकी छानबीन कर रही थी। इसका सुराग लगने के बाद पुलिस द्वारा हेमगिर हरिजनपाड़ा के जयजीत वेसन, सुनील वेसन व कान्हा वेसन को पकड़ा गया तथा उनके पास से चोरी की सामान भी जब्त किया गया है। तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी