बांग्ला देश को हरा कर भारत ने किया सीरीज पर कब्जा

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में चल रहे अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत ने बांग्ला देश को दूसरे एक दिवसीय मैच में हराकर दूसरी लगातार जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट में दो शून्य की बढ़त हासिल कर ली है।

JagranFri, 29 Oct 2021 07:38 AM (IST)
बांग्ला देश को हरा कर भारत ने किया सीरीज पर कब्जा

संसू, राजगांगपुर : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में चल रहे अंतरराष्ट्रीय दिव्यांग क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत ने बांग्ला देश को दूसरे एक दिवसीय मैच में हराकर दूसरी लगातार जीत दर्ज करते हुए टूर्नामेंट में दो शून्य की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरे एक दिवसीय मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में कुल 199 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और मात्र 45 रन पर उसके छह खिलाड़ी पवेलियन लौट गए। छठें नंबर पर बल्लेबाजी करने मैदान में उतरे वेबेन दास ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 57 रन बनाकर टीम के नुकसान की भरपाई करने की कोशिश की। लेकिन इसी बीच ओडिशा के प्रतिभावान युवा गेंदबाज अभिषेक शुक्ला ने अपनी घातक गेंदबाजी से बांग्लादेश के तीन बल्लेबाजों को आउट करते हुए उनके जीत के मंसूबे पर पानी फेर दिया। शुक्ला की घातक गेंदबाजी ने मैच का रुख पलट कर दूसरी जीत भारत की झोली में डाल दी। अभिषेक के इस उम्दा प्रदर्शन से उनके गृह जिला ओडिशा के सुंदरगढ़ समेत राजगांगपुर में जश्न का माहौल है। राजगांगपुर एथलेटिक एसोसिएशन के सचिव तथा अभिषेक के प्रशिक्षक राजा दास सहित किशोर कोईरी ने उनके प्रदर्शन पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए अपनी शुभकामनाएं दी। भारत की जीत सहित अभिषेक के प्रदर्शन से उनके परिवार में भी हर्ष का माहौल है। आंगनबाड़ी कर्मियों को दी कानून की जानकारी : अखिल भारतीय कानून संचेतना व प्राधिकरण कार्यक्रम के अनुकुल्य में झारसुगुड़ा जिला कानून सेवा प्राधिकरण कि ओर से आंगनबाड़ी कर्मियों का प्रशिक्षण शिविर सीडीएस कक्ष में आयोजित किया गया। प्राधिकरण के सचिव हर प्रसाद पाढी़ व सीडीपीओ सुप्रभात महापात्र ने शिविर में शामिल होकर आंगनबाड़ी कर्मियो को कानून संबंधी जानकारी देते हुए प्राधिकरण की ओर से प्रदत्त सुविधाओं के बारे में बताया। ग्रामांचल में साधारण लोगों को निश्शुल्क कानूनी सेवा के विषय में जागरूक कर उन्हें कानूनी सेवा उपलब्ध कराने में प्राधिकरण कि भूमिका से अवगत कराया। बताया कि यह जागरूकता कार्यक्रम में आगामी 14 नवंबर तक जिला के प्रत्येक गांव में चलेगा।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.