भास्कर स्पंज आयरन पर कसा आयकर का शिकंजा

बणई स्थित भास्कर स्पंज आयरन संयंत्र एवं इसके निदेशकों समेत आधा दर्जन ठिकानों पर कोलकाता एवं राउरकेला आयकर टीम के द्वारा छापेमारी की गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:33 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:33 AM (IST)
भास्कर स्पंज आयरन पर कसा आयकर का शिकंजा
भास्कर स्पंज आयरन पर कसा आयकर का शिकंजा

जागरण संवाददाता, राउरकेला : बणई स्थित भास्कर स्पंज आयरन संयंत्र एवं इसके निदेशकों समेत आधा दर्जन ठिकानों पर कोलकाता एवं राउरकेला आयकर टीम के द्वारा छापेमारी की गई। दो दिन से टीम राउरकेला, बणई स्थित ठिकानों में जांच जारी रखी है पर विभाग की ओर से किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी जा रही है। भास्कर स्पंज के साथ कोलकाता की लोहा कंपनी का लेनदेन में आयकर की हेराफेरी का मामला सामने आने के बाद कोलकाता आयकर विभाग की टीम राउरकेला पहुंची है। राउरकेला आयकर टीम के साथ राउरकेला के सिविल टाउनशिप व अन्य स्थानों पर निदेशक व इससे जुड़े लोगों के ठिकानों पर जांच चल रही है। इसके साथ ही बणई स्थित संयंत्र कार्यालय में भी जांच होने की सूचना है। टीम के द्वारा आधा दर्जन से अधिक ठिकानों पर जांच होने की सूचना है पर विभाग की ओर से इसकी आधिकारिक जानकारी नहीं दी जा रही है। शराब के साथ दो अवैध कारोबारी गिरफ्तार : उदितनगर थाना की पुलिस के द्वारा दो लोगों को अवैध रूप से शराब का कारोबार करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इनके पास से 27 लीटर देसी शराब भी जब्त की गई है।

मालगोदाम बस्ती निवासी कृष्णा राव के द्वारा शराब का अवैध रूप से कारोबार करने की थाने में शिकायत के बाद पुलिस ने उसके ठिकाने पर छापेमारी की जहां से 27 लीटर देसी शराब जब्त की गई। वह पुरानी बीयर की बोतल में देसी शराब भरकर बेचता था। इस तरह, बसंती कालोनी के हरिपुर बस्ती में भी छापेमारी कर बिरसा तिर्की को शराब के साथ पकड़ा गया। दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी