सैलून वालों की मदद को आगे आए कांग्रेस विधायक

जिनके पुरखों ने कहा था कि तुम्हारे हाथों में ऐसा हुनर है कि तुम कभी खाली हाथ और खाली पेट नहीं रहोगो पर इस कोरोना काल में इनको घर पर रहने को मजबूर कर दिया जिस कारण सैलून वालों का रोजगार छिनने के साथ ही रोटी के लाले पड़ गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 09:59 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 09:59 PM (IST)
सैलून वालों की मदद को आगे आए कांग्रेस विधायक
सैलून वालों की मदद को आगे आए कांग्रेस विधायक

संसू, राजगांगपुर : जिनके पुरखों ने कहा था कि तुम्हारे हाथों में ऐसा हुनर है कि तुम कभी खाली हाथ और खाली पेट नहीं रहोगो पर इस कोरोना काल में इनको घर पर रहने को मजबूर कर दिया जिस कारण सैलून वालों का रोजगार छिनने के साथ ही रोटी के लाले पड़ गए हैं। पिछले कई दिनों से जीवन के लिए जरुरी कुछ दुकानों को छोड़कर पूरे देश में बाकी दुकान-बाजार बंद है। इसमें सैलून की दुकानें भी बंद है। इस कारण इस पेशे से जुड़े लोग घर बैठने को मजबूर हो गए हैं। ये लोग भी रोज खाने और कमाने वाले लोग हैं पर काम बंद होने के कारण जीविका चलाना मुश्किल हो रहा है। ऐसे में, बुधवार को सुभाष चौक स्थित कांग्रेस भवन में विधायक डा. राजन एक्का और नगर अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद की मौजूदगी में कोरोना काल में आर्थिक संकट से जूझ रहे शहर के लगभग 50 सैलून वालों को सूखा राशन बांटा गया। इस मौके पर कांग्रेस नेता पवन गाड़ोदिया द्वारा कुछ सैलून वालों को राशन सामग्री प्रदान की। इस मौके पर विधायक ने कहा जल्द से जल्द इन सैलून वालों के लिए कुछ रास्ता निकाला जाएगा ताकि वे खाली ना बैठे।

हाथियों ने वनविभाग के तेंदु पत्ता गोदाम को ढहाया : बड़गांव ब्लाक के महावीर पहाड़ी की तलहटी पर स्थित छामुंडा गांव के तेंदु पत्ता फड़ी व गोदाम को हाथियों ने तोड़ दिया है। महावीर पहाड़ी पर तीन हाथी हैं एवं शाम होते ही वे गांव की ओर रुख कर रहे हैं जिससे ग्रामीण आतंकित हैं तथा वन विभाग से सुरक्षा की मांग की गई है।

महावीर पहाड़ी के आसपास स्थित गांवों में हाथी न पहुंचें इसके लिए वन विभाग की ओर से सोलर फेंसिग किया गया था। असामाजिक तत्वों द्वारा कई जगह से सोलर प्लेट एवं तार चुरा लिया गया है। घेरा नहीं होने के कारण हाथी गांवों में आकर नुकसान पहुंचा रहे हैं। पिछली रात को हाथियों ने वन विभाग के तेंदु पत्ता गोदाम व फड़ी को तोड़ दिया एवं वहां रखे सामान को भी नष्ट कर दिया। वन विभाग से इसकी शिकायत के बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है जिससे लोगों में भारी असंतोष देखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी