घोघड़ेश्वर महादेव का सूर्य रूप में श्रृंगार

मंदिर ट्रस्ट की तरफ से रविवार शाम 7 बजे से 8.30 बजे तक घोघड़ेश्वर धाम में भोले बाबा का सूर्य रूप में अलौकिक श्रृंगार किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:21 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:21 AM (IST)
घोघड़ेश्वर महादेव का सूर्य रूप में श्रृंगार
घोघड़ेश्वर महादेव का सूर्य रूप में श्रृंगार

संसू, राजगांगपुर : मंदिर ट्रस्ट की तरफ से रविवार शाम 7 बजे से 8.30 बजे तक घोघड़ेश्वर धाम में भोले बाबा का सूर्य रूप में अलौकिक श्रृंगार किया गया। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मंदिर के पुजारियों ने बाबा का आदित्य रूप में श्रृंगार किया। इस दौरान कुछेक भक्तों ने कोविड नियम के तहत बाबा भोले नाथ के आदित्य स्वरूप का दर्शन किया तथा महाआरती में भाग लेकर परिवार व समाज के लिए मंगल की कामना की। वहीं, ट्रस्ट की ओर से सावन मास में घोघड़ेश्वर महादेव का रोजाना होने वाले श्रृंगार दर्शन के लिए एक एप घोघड़धाम लाइव स्ट्रीम लिंक के जरिए शाम 7.30 से लेकर 8.30 बजे भक्तों के लिए सुविधा मुहैया की गई है। भक्त ॥ह्लह्लश्चह्य:/www.ङ्घश्रह्वह्लह्वढ्डद्ग.ष्श्रद्व/ह्वह्यद्गह्म/द्बह्लह्यह्लश्रह्मद्गह्मद्दश्च/द्यद्ब1द्ग के जरिए घर बैठे बाबा का रोजाना होने वाले श्रृंगार का दर्शन कर सकते हैं। स्वाधीनता सेनानी मालती देवी की मनी जयंती : भारत छोड़ो आंदोलन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ शामिल महान स्वाधीनता सेनानी मालती देवी को उनकी जयंती पर गांधी शांति कमेटी की ओर से सोमवार को सियर कार्यालय सेक्टर-7 में नमन किया गया एवं उनके जीवन आदर्श प्रकाश डाला गया।

स्वाधीनता सेनानी व ओडिशा के पूर्व मुख्यमंत्री नवकृष्ण चौधरी की धर्मपत्नी मालती देवी ने शांतिनिकेतन में पढ़ाई की थी एवं महात्मा गांधी की अगुवाई में भारत छोड़ो आंदोलन में भद्रक, बालेश्वर जिले के साथ ओडिशा व बंगाल के विभिन्न क्षेत्रों में शामिल हुई थी। मालती देवी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में सियर के अध्यक्ष बीएन दास, संतोष नायक, बासु बनर्जी, लिपि घोष, इशिका सूना, प्रियंका साहू, लीजा महाराणा, सुनील तांती, हेमंत बेउरिया समेत अन्य लोग शामिल थे।

chat bot
आपका साथी