2.63 करोड़ की पेयजल योजना ठप

सुंदरगढ़ जिले के बिसरा प्रखंड में सितंबर 2019 को शहरी विकास व पंचायती राज मंत्री प्रताप जेना ने करीब 2 करोड़ 63 लाख रुपये की लागत से निर्मित पेयजल योजना का लोकार्पण किया था।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Aug 2021 09:59 PM (IST) Updated:Tue, 24 Aug 2021 09:59 PM (IST)
2.63 करोड़ की पेयजल योजना ठप
2.63 करोड़ की पेयजल योजना ठप

संसू, बिसरा : सुंदरगढ़ जिले के बिसरा प्रखंड में सितंबर 2019 को शहरी विकास व पंचायती राज मंत्री प्रताप जेना ने करीब 2 करोड़ 63 लाख रुपये की लागत से निर्मित पेयजल योजना का लोकार्पण किया था। बिसरा प्रखंड के तितिरकेला नदी से 3 लाख लीटर के वॉटर स्टोरेज टैंक व पंप हाउस से बिसरा प्रखंड के तीन पंचायत के ग्रामीणों के हर घर तक पेय जल की सुविधा पहुंचानी थी। इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए टेंडर कर ठेकेदार को कार्यादेश दिया गया। कार्य प्रगति में आया, कार्य के दौरान कई बार ग्रामीणों ने रोष जताते हुए बिसरा प्रखंड पर हंगामा भी किया। जिसके कारण विलंब हुआ। घटिया स्तर पर हो रहा काम पूरा भी नहीं हुआ था कि इसका लोकार्पण कर दिया गया। ग्रामीणों के हंगामे के बाद पानी आने लगा। परंतु यह ज्यादा दिनों तक नहीं चली। कभी पाइप लीकेज के कारण हफ्तों तक पीने नहीं आता। तो कभी पंप हाउस में खराबी के करण से पानी नहीं आता है।

-----------------------

आशियाना कालोनी में पाइप तो पहुंचा पर पानी नहीं

आशियाना कालोनी में पिछले एक साल के भीतर पाइप लाइन घर-घर तक पहुंचा दी गई है, परन्तु आज तक पानी एक बूंद भी नहीं आया। घटिया नल व पाइपलाइन का कनेक्शन किया गया है। कॉलोनी के सचिव खुर्शीद आलम ने कहा है कि जल्द मसले का हल नहीं निकला तो आला अधिकारियों से लिखित शिकायत की जाएगी।

--------------

मोनको गांव में योजना के तहत नहीं टकपा पानी

बिसरा पंचायत केमोनको गांव का भी हाल बेहाल है। गांव में अधिकतर किसान निवास करते है। जिनको पानी की काफी किल्लत है। इस योजना का लाभ अब तक इन लोगों को नहीं मिल पाया है। जबकि पाइप लाइन हर घर तक पिछले साल ही पहुंचा दी गई थी। स्थानीय लोगों ने बताया कि सरकार किसानों के हित में तमाम तरह के दावे कर रही है। परंतु असलियत हम सब के सामने है। लाख शिकायत के बावजूद सुनवाई नहीं हुई है।

-------------------

इस योजना ने काफी उम्मीदें जगाई थी। परंतु लोगों को लाभ नहीं मिल पाया। ना ही शिकायत की कोई सुनवाई होती है।

अरुण कुमार साहू, बिसरा निवासी

-----------------------

जब से कनेक्शन घर पर लगा है। हम नल में नजर गड़ाए हुए है। पर आज तक पानी नहीं मिला है। जबकि बस्ती वासियों ने कई बार इसकी शिकायत की है।

विजय कुमार विश्वकर्मा, बिसरा निवासी

---------------------

ग्रामीणों को पेय जल योजना का लाभ अब तक नहीं मिलने का कारण आला अधिकारियों की लापरवाही है। मुकेश साहू, कार्यकर्ता बीजू छात्र जनता दल

-------------

कालोनी में पानी आने से पहले ही पाइपलाइन का फटना व नलों का टूटना चालू हो गया है। कार्य से लोग खुश नहीं है।

आबिद हुसैन,उपाध्यक्ष,आशियाना कॉलोनी

-----------

ब्लॉक परिसर में महिलाओं द्वारा धरना देने के बाद कुछ दिनों तक ही पानी कहीं कहीं आया। उसके बाद से आज तक नहीं पानी आया है।

शेख असरफ, बिसरा निवाली

chat bot
आपका साथी