सड़क किनारे अतिक्रमण से यातायात व्यवस्था चरमराई

सड़क किनारे दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे अतिक्रमण से शहर में यातायात व्यवस्था चरमरा गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 06:50 AM (IST) Updated:Thu, 29 Oct 2020 06:50 AM (IST)
सड़क किनारे अतिक्रमण से यातायात व्यवस्था चरमराई
सड़क किनारे अतिक्रमण से यातायात व्यवस्था चरमराई

संवाद सूत्र, राजगांगपुर : सड़क किनारे दिन-प्रतिदिन बढ़ रहे अतिक्रमण से शहर में यातायात व्यवस्था चरमरा गई है। प्रशासन की तरफ से कोई पहल नहीं होने से स्थानीय लोगों में रोष है। शहर के सुभाष चौक , इंदिरा चौक से लेकर शहीद चौक तक रोजाना घंटों जाम लगने से राहगीरों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। शहर में यातायात की समस्या नई नहीं है। शहर के मुख्य मार्ग में सुभाष चौक से लेकर बस स्टैंड, जोकि सबसे भीड़ भाड़ वाला इलाका है। इसी बीच शहर का मुख्य बाजार लगता है। पर दिन-प्रतिदिन बढ़ता अतिक्रमण और सड़क जहां-तहां वाहन खड़े होने से सड़क गली में तब्दील हो जाती है। जिससे लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता है और घंटों जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है।

कमोवेश यही हाल बीजू पटनायक चौक से सुभाष चौक होते हुए इंदिरा चौक का है। इस मार्ग में ट्रक, बस, ट्रैक्टर सहित छोटे वाहनों का आवागमन अधिक होने से लोगों का आना-जाना मुश्किल हो रहा है। स्थानीय लोगों की माने तो यह सब सड़क किनारे गुमटी, दुकान आदि लगा देने से यह समस्या उत्पन्न होती है। इस दौरान कई बार वाहन चालकों के बीच आपस में बकझक की घटनाएं आम हैं। लेकिन किसी भी अधिकारी की इस ओर नजर नहीं है।

उल्लेखनीय है कि करीब दो वर्ष पूर्व तहसीलदार सुब्रबाला बेहरा ने इस समस्या को ध्यान में रखकर सड़क किनारे अतिक्रमण को हटाया गया था। जिससे सड़क दोनों ओर चौड़ी होने के साथ-साथ राहगीरों को आवागमन में सुविधा मिलने लगी थी। लेकिन वर्तमान में स्थिति फिर से जस की तस हो गई है।

-----------------

कोट

शहर की मुख्य सड़क पर अतिक्रमण बढ़ने से जाम की समस्या बढ़ गई है। इसकी मुझे जानकारी है। अतिक्रमण को लेकर जहां-जहां यातायात की समस्या बढ़ रही है। उस अतिक्रमण को हटाने के लिए जल्द से जल्द कार्यवाई की जाएगी। ताकि शहरवासियों की समस्या का समाधान हो सके।

रीना नायक, तहसीलदार, राजगांगपुर

chat bot
आपका साथी