कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार में ईओ ने की परिवार की मदद

वार्ड नंबर सात गोशाला पाड़ा निवासी एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 07:45 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 07:45 AM (IST)
कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार में ईओ ने की परिवार की मदद
कोरोना संक्रमित के दाह संस्कार में ईओ ने की परिवार की मदद

संसू, राजगांगपुर : वार्ड नंबर सात गोशाला पाड़ा निवासी एक व्यक्ति की मौत कोरोना संक्रमण से हो गई। मृत्यु के पश्चात उनके अंतिम संस्कार के लिए परिवार वालों की नगरपालिक के ईओ बिनोद चंद्र पंडा ने मदद की। गोशाला पाड़ा निवासी एक व्यक्ति की विगत कुछ दिनों से तबीयत ठीक नहीं रहने के कारण शुक्रवार को परिवार के लोग सरकारी कोविड अस्पताल ले गए। यहां कोविड जांच के बाद उनकी रिपोर्ट पाजिटिव आई। इस पर परिवार के लोग चिकित्सक से आवश्यक दवा लेकर मरीज को घर ले आए। लेकिन रात को अचानक से उनकी फिर तबीयत बिगड़ने पर परिवार के लोग पड़ोसियों की मदद से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टर ने जांच करने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया।

शनिवार की सुबह मृतक के अंतिम संस्कार के लिए पड़ोसी पीछे हट गए। इससे परिवार परेशान हो गया। इसकी जानकारी मिलने पर स्थानीय समाजसेवी युवक को मिलने पर उसने वहां पहुंचकर शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया। साथ ही इसकी जानकारी नगरपालिका के ईओ बिनोद चंद्र पंडा को दी। खबर मिलते ही ईओ बिनोद चंद्र पंडा ने कोविड स्वर्ग वाहन की कर पार्थिव शरीर को राउरकेला के वेदव्यास मुक्तिधाम भेजने की व्यवस्था की। इधर, कोरोना संक्रमित को लेकर सरकारी अस्पताल के कैजुअल्टी वार्ड को 24 घंटे के लिए शटडाउन कर दिया गया है। मौके पर अस्पताल के डा. जगदीश टोप्पो, राव बाबू सहित ईओ बिनोद चंद्र पंडा आदि अधिकारी मौजूद थे।

एक लाख जुर्माना चार दुकानें सील : लॉकडाउन के साथ-साथ सप्ताहांत दिवसीय शटडाउन के दौरान शनिवार को प्लांट साइट थाना अंतर्गत डेली मार्केट अंचल में चार दुकानदार दुकान खोल कर सामान बेच रहे थे। इसकी सूचना पाकर राउरकेला पुलिस एवं आरएमसी की इंफोर्समेंट टीम ने वहां पहुंचकर कोविड नियम का उल्लंघन करने के आरोप में चारों दुकानों को सील कर दिया। साथ ही जुर्माना भी वसूला गया। इसी तरह बगैर मास्क और कोविड़ नियम का उल्लंघन करने वाले लोगों से राउरकेला जिला पुलिस की इंर्फोसमेंट टीम ने सात मई की सुबह 6 बजे से 8 मई की सुबह 6 बजे तक जुर्माना के तौर पर एक लाख सात हजार दो सौ रुपये वसूल किए।

chat bot
आपका साथी