आरएसपी में कन्वेयर बेल्ट की चपेट में आने से ठेका मजदूर की मौत

सुंदरगढ़ जिले में राउरकेला में दो अलग-अलग हादसे में एक की मौत हो गई वहीं एक बाइक सवार को बचाने में एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 03:01 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 07:05 PM (IST)
आरएसपी में कन्वेयर बेल्ट की चपेट में आने से ठेका मजदूर की मौत
आरएसपी में कन्वेयर बेल्ट की चपेट में आने से ठेका मजदूर की मौत

जासं, राउरकेला : राउरकेला स्टील प्लांट (आरएसपी) में हुए हादसे में एक ठेका कर्मचारी की मौत हो गई। मृतक की पहचान राउरकेला निवासी 40 वर्षीय दीपक मिज के रूप में हुई है। वह बेउरिया इंटरप्राइजेज के तहत सिटर प्लांट-1 में कार्यरत था।

मंगलवार को हमेशा की तरह वह 'बी' शिफ्ट में ड्यूटी पर गया था। रात करीब साढ़े सात बजे दीपक सिटर प्लांट-1 के बंद कन्वेयर बेल्ट की बेलचा से सफाई कर रहा था। इस दौरान किसी ने स्विच ऑन कर दिया, जिससे वह कन्वेयर बेल्ट से कुचल गया। अन्य कर्मचारियों ने उसे गंभीर हालत में पहले आरएसपी के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और बाद में आइजीएच में भर्ती कराया। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी पाकर विभिन्न ट्रेड यूनियनों के नेता आइजीएच पहुंचे। उन्होंने आरएसपीपी अधिकारियों की लापरवाही के कारण ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति पर गहरा दुख व्यक्त किया। मृत ठेका मजदूर के परिवार को मुआवजा देने की मांग की। जबकि कार्य में लापरवाही के लिए जिम्मेदार अधिकारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

-------------------

बाइक सवार को बचाने में बस दुर्घटनाग्रस्त

जासं, राउरकेला : सेक्टर-20 के राउऱकेला चौक के पास मंगलवार की रात भुबनेश्वर जा रही दिलदार बस दुर्घटनाग्रस्त होकर फुटपात पर चढ़ गई। हालांकि इस दुर्घटना में किसी भी यात्री को चोट नहीं आयी है। बस चालक के मुताबिक एक बाइक सवार को बचाने के क्रम में यह दुर्घटना हुई थी। वह अगर सही समय पर बस का ब्रेक दबाते हुए बस को फुटपात पर नहीं चढ़ाता तो बस के चपेट में आने से सामने आ गए बाइक चालक की मौत हो सकती थी। उधर दुर्घटना के बाद बस भुवनेश्वर की ओर नहीं जा पाई थी। जिसके कारण बस में सवार यात्रियों ने जमकर हंगामा मचाया था। हालांकि घटना की जानकारी पाकर घटनास्थल पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला को शांत कराया था।

chat bot
आपका साथी