डेंगू मच्छर की डमी बना कर किया जागरूक

राजगांगपुर सरकारी अस्पताल परिसर में एक कृत्रिम डेंगू मच्छर बना कर लोगों को जागरूक किया गया 7 यह कृत्रिम (डमी) बालुका शिल्पी राजू साहु के द्वारा बनाई गई है। जो राजगांगपुर सरकारी अस्पताल के मुख्य गेट के पास रखी गई । जिससे अस्पताल में आने जाने वाले लोगों को जागरूक करता रहेगा कि डेंगू मच्छर इन दिनों शहर के कई हिस्सों में फैले हुए है ।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Nov 2019 11:02 PM (IST) Updated:Fri, 29 Nov 2019 11:02 PM (IST)
डेंगू मच्छर की डमी बना कर किया जागरूक
डेंगू मच्छर की डमी बना कर किया जागरूक

संवाद सूत्र, राजगांगपुर : राजगांगपुर सरकारी अस्पताल परिसर में एक कृत्रिम डेंगू मच्छर बना कर लोगों को जागरूक किया गया। यह कृत्रिम (डमी) बालुका शिल्पी राजू साहु के द्वारा बनाई गई है। जो राजगांगपुर सरकारी अस्पताल के मुख्य गेट के पास रखी गई। जिससे अस्पताल में आने जाने वाले लोगों को जागरूक करता रहेगा कि डेंगू मच्छर इन दिनों शहर के कई हिस्सों में फैले हुए है । जिसे देखते हुए बालुका शिल्पी ने यह कृत्रिम (डमी) बनाई और नगरवासियों को जागरूक किया।

इस कृत्रिम डेंगू मच्छर (डमी) का उदघाटन राजगांगपुर सरकारी अस्पताल के डॉक्टर महेंद्र तांती ने किया। साथ ही डेंगू के लक्षण और उससे सावधानी बरतने के संबंध में लोगों को जानकारी दी। बताया कि अपने घर के आसपास के अंचल की साफ सफाई रखें तथा घर के आसपास पानी का जमाव न होने देने। राजगांगपुर के डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में मच्छर प्रजनन बिदुओं के रूप में सेवारत स्पेयर टायरों में जमा पानी के कारण होती है। इस जागरूकता कार्यकर्म में बालुका शिल्पी राजु साहू, राजगांगपुर सरकारी अस्पताल के डॉक्टर रश्मी रंजन दास, उमाकांत महापात्र, लिगराज पृष्टी, रंजित कुमार बारीक, सुखदेव साहू, बी शंकर राव मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी