डेंगू को लेकर नगरपालिका व प्रशासन चौकस

इन दिनों राजगांगपुर शहर में बढ़ते डेंगु के प्रकोप को देखते हुए नगरपालिका पुरी तरह चौकस नजर आ रही है । विगत बीस दिनों के भीतर शहर में डेंगु से एक व्यक्ति की मौत के बाद नगरपालिका ने कमर कस ली है । नगरपालिका के ईओ के निर्देसानुसार नगरपालिका के कर्मचारी इन दिनों प्रत्येक वार्डो में घुमकर फॉगिग की गतिविधि को बढ़ाते हुए बीसों वार्ड में फॉगिग कर रहे हैं । प्रत्येक दिन नगरपालिका के कर्मचारी हैंड फॉगिग मशीन तथा गाड़ी से सभी वार्ड में जाकर फॉगिग कर रही है ।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 01 Dec 2019 11:27 PM (IST) Updated:Mon, 02 Dec 2019 06:20 AM (IST)
डेंगू को लेकर नगरपालिका व प्रशासन चौकस
डेंगू को लेकर नगरपालिका व प्रशासन चौकस

संवाद सूत्र, राजगांगपुर : इन दिनों राजगांगपुर शहर में बढ़ते डेंगू के प्रकोप को देखते हुए नगरपालिका पूरी तरह चौकस नजर आ रही है। विगत बीस दिन के भीतर शहर में डेंगू से एक व्यक्ति की मौत के बाद नगरपालिका ने कमर कस ली है। नगरपालिका के ईओ के निर्देशानुसार नगरपालिका के कर्मचारी इन दिनों प्रत्येक वार्ड में घूमकर फॉगिग की गतिविधियों को बढ़ा रहे हैं। प्रत्येक दिन नगरपालिका के कर्मचारी हैंड फॉगिग मशीन तथा गाड़ी से सभी वार्ड में जाकर फॉगिग कर रही है।

इसके अलावा प्रशासन भी इसे गंभीरता से लेते हुए सीडीएमो के निर्देशानुसार सुंदरगढ़ अस्पताल से बीस लोगों की एक टीम राजगांगपुर आकर दो चार लोगों का एक ग्रुप बनाकर सभी वार्डो में घूमकर घर के आसपास की गंदगी सहित घरों के भीतर जाकर सर्वे कर रही है। अभी तक शहर के भीतर करीब 20 लोगों में डेंगू के लक्षण पाए गए हैं। उनके ब्लड सेंपल की जांच के लिए बाहर भेजे गए हैं। शहर में फैले गंदगी को हटाने के लिए नगरपालिका सहित अन्य लोग पूरी तरह से सतर्क नजर आ रहे हैं।

chat bot
आपका साथी