मंत्री जगन्नाथ सारका से मिले अल्पसंख्यक, रखीं समस्याएं

मंगलवार को नगर के अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के जनजातीय अल्पसंख्यक एवं कल्याण मंत्री जगन्नाथ सारका से भुवनेश्वर स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 08:21 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 08:21 AM (IST)
मंत्री जगन्नाथ सारका से मिले अल्पसंख्यक, रखीं समस्याएं
मंत्री जगन्नाथ सारका से मिले अल्पसंख्यक, रखीं समस्याएं

संसू, राजगांगपुर : मंगलवार को नगर के अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिनिधिमंडल ने राज्य के जनजातीय, अल्पसंख्यक एवं कल्याण मंत्री जगन्नाथ सारका से भुवनेश्वर स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। इस मुलाकात में अल्पसंख्यक समुदाय के प्रतिनिधियों ने मंत्री को समाज की प्रमुख समस्याओं से अवगत कराया। साथ ही केंद्र सरकार की ओर से अल्पसंख्यकों के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रमों को सभी जिलों में शुरू करने, मुस्लिम कलाल, कलार ,कलवार को ओबीसी प्रमाणपत्र देने, अल्पसंख्यकों के लिए छात्रावास बनाने व समुदाय के समग्र उत्थान के लिए पहल करने का अनुरोध किया। मंत्री सारका ने प्रतिनिधिमंडल को यथासंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया। प्रतिनिधिमंडल में इफ्तेखार अहमद, मिनहाज अहमद, बिलाल अहमद शामिल थे।

गो हत्या व धर्मातरण रोकने को बजरंगियों ने बनाई योजना : बालीशंकरा ब्लाक अंतर्गत तुमलिया में बजरंगदल की बैठक आयोजित की गई। इसमें इलाके में बढ़ते धर्मांतरण, गो हत्या पर रोक लगाने पर विचार विमर्श किया गया। संगठन को मजबूती देने के लिए अधिक से अधिक युवाओं को संगठन से जोड़ने पर जोर दिया गया। बैठक में गो हत्या एवं तस्करी पर रोक लगाने के लिए योजना तैयार की गई एवं इस पर काम करने के लिए प्रत्येक हिंदू युवकों से तैयार रहने का आह्वान किया गया। इसके लिए बजरंगदल पंचायत संयोजक मुकेश आपट को जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में दल के जिला संयोजक अशोक बारिक, विहिप के संगठन सचिव किशोर पटेल, जिला सह संयोजक मुकेश प्रधान, गोविदा सा, पीतांबर किसान, उमेश गड़तिया आदि लोगों ने विचार रखे। सभी ने क्षेत्र में बढ़ रही गो हत्या व धर्मातरण को रोकने के लिए आम लोगों से आगे आने की अपील की।

chat bot
आपका साथी