तेरह दिन से अंधेरे में डूबा सिघापाड़ा

शहर के वार्ड नंबर 7 स्थित सिघापाड़ा इलाके का ट्रांसफार्मर विगत 13 दिन से खराब पड़ा है। इससे इलाके के लगभग 50 परिवार अंधेरे में गुजर-बसर करने को विवश हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 08:25 AM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 08:25 AM (IST)
तेरह दिन से अंधेरे में डूबा सिघापाड़ा
तेरह दिन से अंधेरे में डूबा सिघापाड़ा

संसू, राजगांगपुर : शहर के वार्ड नंबर 7 स्थित सिघापाड़ा इलाके का ट्रांसफार्मर विगत 13 दिन से खराब पड़ा है। इससे इलाके के लगभग 50 परिवार अंधेरे में गुजर-बसर करने को विवश हैं। बिजली आपूर्ति ठप हो जाने से बच्चों की पढ़ाई से लेकर खेती बाड़ी करने में यहां के लोगों को तमाम दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पहाड़ी इलाका होने के कारण अंधेरे के चलते हाथियों का भय भी बस्तीवासियों को सता रहा है।

विगत 16 नवंबर को ट्रांसफार्मर जल जाने से बिजली आपूर्ति ठप पड़ी है। इलाके के लोगों की शिकायत पर बिजली विभाग के कर्मचारी जांच पड़ताल कर ट्रांसफार्मर जल जाने की सूचना वरीय अधिकारियों को दी थी। स्थानीय लोगों ने भी बिजली विभाग के जेई एवं एसडीओ को लिखित सूचना देते हुए फौरन ट्रांसफार्मर बदलने का अनुरोध किया था। तत्समय विभागीय अधिकारियों ने बकाया बिजली बिल भुगतान करने की बात कही थी। इस पर उपभोक्ताओं ने समय पर बिजली बिल का भुगतान कर दिया और सभी कागजात अधिकारियों को दिखाने के बावजूद अभी तक कोई सार्थक प्रयास नहीं किए जाने से अंचल वासियों में काफी रोष व्याप्त है। मालूम हो वर्तमान समय में स्कूल की परीक्षा चल रही है। इसके साथ ही हाथियों का उत्पात जारी रहने से यहां के लोग काफी दहशत में हैं। उनका आरोप है कि बिजली विभाग के अधिकारी केवल झूठा आश्वासन देते हुए अपना मनमाना रवैया अपनाए हुए हैं। लोगों ने कहा है कि अगर दो दिन के भीतर बिजली आपूर्ति नहीं की गई तो सभी उपभोक्ता बिजली विभाग का घेराव करने पर मजबूर हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी