बामड़ा में पानी नहीं मिलने से नाराज महिलाओं ने पंप हाउस में जड़ा ताला

कुचिंडा अनुमंडल अंतर्गत जमनकिरा प्रखंड की बड़माल पंचायत क्षेत्र में पानी नहीं मिलने से नाराज महिलाओं ने शुक्रवार को पंप हाउस में ताला लगा दी। महिलाओं का कहना है बड़माल पंचायत क्षेत्र में पेयजलापूर्ति विभाग द्वारा पंप हाउस और ओवरहेड टैंक बना कर गांव में पाइपलाइन के माध्यम से पीने का पानी मुहैया कराने की व्यवस्था की गयी है। हालांकि बीते 15 दिनों से गोंड़पड़ा निवासियों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:00 PM (IST)
बामड़ा में पानी नहीं मिलने से नाराज  महिलाओं ने पंप हाउस में जड़ा ताला
बामड़ा में पानी नहीं मिलने से नाराज महिलाओं ने पंप हाउस में जड़ा ताला

संसू बामड़ा : कुचिंडा अनुमंडल अंतर्गत जमनकिरा प्रखंड की बड़माल पंचायत क्षेत्र में पानी नहीं मिलने से नाराज महिलाओं ने शुक्रवार को पंप हाउस में ताला लगा दी। महिलाओं का कहना है, बड़माल पंचायत क्षेत्र में पेयजलापूर्ति विभाग द्वारा पंप हाउस और ओवरहेड टैंक बना कर गांव में पाइपलाइन के माध्यम से पीने का पानी मुहैया कराने की व्यवस्था की गयी है। हालांकि बीते 15 दिनों से गोंड़पड़ा निवासियों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है। जिसकी सूचना ग्रामीणों ने पेयजलापूर्ति विभाग के जूनियर इंजीनियर और सरपंच कुनिमा नायक से शिकायत की थी। इसके अलावा गोंड़पड़ा की महिलाओं का कहना था कि विभाग द्वारा पेयजलापूर्ति चालू रखने के बावजूद उनके इलाके में पानी नहीं पहुंच रहा था। कारण बताते हुए कहा कि तल पाड़ा के लोग मोटर पंप लगाकर निर्माण कार्य में पानी का उपयोग कर रहे हैं। इसी से पानी गोंड़पडा तक नहीं पहुंच पाता है। आक्रोशित महिलाओं ने विभाग के उच्च अधिकारियों से गोंड़पडा में नियमित पानी पहुंचाने की ठोस पहल करने तक पंप हाउस में ताला बंद रहने की चेतावनी दी है।

कविताओं के माध्यम से चलाया जागरूकता अभियान

संसू, ब्रजराजनगर : कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर अखिल भारतीय साहित्य परिषद की झारसुगुड़ा शाखा द्वारा ई-कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। ओडिशा साहित्य अकादमी की सदस्य तथा अखिल भारतीय साहित्य परिषद की राज्य कार्यकारिणी सदस्य शिवप्रिया मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित ई-कवि सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में झारसुगुड़ा महिला महाविद्यालय के सेवा निवृत्त प्राचार्य प्रोफेसर ललित मोहन दास थे जबकि बेलपहाड़ स्थित बीआर उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापक कैलाश पटनायक ने कार्यक्रम का संचालन किया। खड़ियाल महाविद्यालय की अध्यापिका डॉ गीताश्री प्रियंवदा ने आवश्यक सहयोग किया। अखिल भारतीय साहित्य परिषद के राज्य संयोजक नारायण नायक तथा मनिकेस्वरी शाखा संयोजक मनोज नायक भी इसमें मौजूद थे। ई-कवि सम्मेलन में झारसुगुड़ा, ब्रजराजनगर, बलांगीर, कालाहांडी, नुआपाड़ा, कटक एवं भुवनेश्वर के करीब 55 कवि शामिल हुए। उन्होने स्व रचित कविताओं के माध्यम से कोरोना के प्रति सचेतनता की अलख जगाई। इनमें डॉ स्वर्णमयी पुरोहित, अनिल दास, शुभ नारायण स्वाई, हेमंत पटेल, मंदाकिनी सत्पथी, मायाधर सराफ, संजुक्ता परीछा, पद्मावती महापात्र, सविता भौई, सुरुचि मिश्र, जगदिस्वर मुंडा, आनंदिनी मिश्र, हेमंत मुंडा, गोपाल पंडा, कृष्ण चंद्र नायक, अनंत साहू, भुबनेस्वर पुरोहित, ज्योत्स्ना मिश्र, राजीव भौई, संजुक्ता पाणिग्राही शामिल है ।

chat bot
आपका साथी