गैरकानूनी वसूली संस्था और भ्रष्ट अधिकारी को हटाने की मांग

बकाया बिजली बिल वसूली के नाम पर दादागीरी करने और मनमर्जी बिजली बिल को लेकर नाराज ग्राहकों ने पश्चिम ओडिशा में विद्युत वितरण करने वाली कंपनी वेस्को के सीईओ से बुर्ला मुख्यालय में मुलाकात की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 11:15 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:20 AM (IST)
गैरकानूनी वसूली संस्था और भ्रष्ट अधिकारी को हटाने की मांग
गैरकानूनी वसूली संस्था और भ्रष्ट अधिकारी को हटाने की मांग

संवाद सूत्र, संबलपुर : बकाया बिजली बिल वसूली के नाम पर दादागीरी करने से नाराज विद्युत उपभोक्ताओं ने पश्चिम ओडिशा में विद्युत वितरण करने वाली कंपनी वेस्को के सीईओ से बुर्ला मुख्यालय में मुलाकात कर बिल वसूली में पारदर्शिता लाने और दादागीरी कर मनमर्जी बिल वसूली का विरोध किया है। साथ ही चेतावनी दी है कि अब से ऐसी मनमर्जी और दादागीरी को वे बर्दास्त नहीं करेंगे और उचित जवाब देने से नहीं हिचकेंगे।

युवा नेता राजेंद्र गुप्ता और शिव प्रधान के नेतृत्व में अईंठापाली, बरेईपाली, डेंगसर्गी, गोपालपाली, बेहेरामुंडा, स्टेशनपाड़ा, कुलतापाड़ा, अकुरपाड़ा आदि इलाके के बिजली उपभोक्ताओं ने सीईओ से मुलाकात कर बिल वसूल करने वाले एजेंटों की दादागीरी पर असंतोष व्यक्त किया और अक्टूबर में बरेईपाली के एक होटल में मारपीट की घटना का भी उल्लेख किया। बिल वसूली के लिए असामाजिक तत्वों को नियुक्त किये जाने का विरोध करते हुए बताया कि कई वर्षों से बिल वसूली के लिए किसी संस्था को टेंडर नहीं दिया गया है और बगैर टेंडर के एक संस्था यह बिल वसूल रही है जो गैरकानूनी है। यह गैरकानूनी संस्था विद्युत जांच की आड़ में दादागीरी कर रही है। विजिलेंस चेकिग के नाम पर मनमर्जी जुर्माना लगाया जा रहा है और उपभोक्ताओं की शिकायतों को नजरअंदा•ा किया जा रहा है। इसके पीछे वेस्को के एक अधिकारी का भी हाथ है, जो वसूली एजेंटों को शह देता रहा है। उपभोक्ताओं ने बिल वसूली के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार किए जाने का आरोप लगाते हुए इसे दूर करने और समस्याओं का समाधान करने के लिए वेस्को से भ्रष्ट अधिकारी और गैरकानूनी संस्था को हटाये जाने की मांग सीईओ से की गयी है। प्रतिनिधिमंडल में सोनू सिंह, के साहनी, यशविदर सिंह, तपन साहू, बबलू नायक और वीरसेन प्रधान प्रमुख शामिल थे।

chat bot
आपका साथी