दो लाख 80 हजार के साथ विजिलेंस के हत्थे चढ़े मलकानिगरी के थानेदार सुशांत साहू

बुधवार की देर शाम ओडिशा विजिलेंस विभाग की टीम ने मलकानगिरी जिला के मोटू थाना के थानेदार सुशात कुमार साहू को नकद 2 लाख 80 हजार रुपये के साथ दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 07:33 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 07:33 AM (IST)
दो लाख 80 हजार के साथ विजिलेंस के हत्थे चढ़े  मलकानिगरी के थानेदार सुशांत साहू
दो लाख 80 हजार के साथ विजिलेंस के हत्थे चढ़े मलकानिगरी के थानेदार सुशांत साहू

संवाद सूत्र, संबलपुर : बुधवार की देर शाम ओडिशा विजिलेंस विभाग की टीम ने मलकानगिरी जिला के मोटू थाना के थानेदार सुशात कुमार साहू को नकद 2 लाख 80 हजार रुपये के साथ दबोचा। विजिलेंस को इस बारे में पहले से सूचना मिली थी, जिस पर कार्रवाई करते हुए खुर्दा जिला पुलिस कार्यालय के निकट एक कार को रोककर तलाशी ली गई और यह रुपये जब्त किए गए।

जानकारी के अनुसार, ओडिशा विजिलेंस को सूत्र से यह जानकारी मिली थी कि मोटू थाना के प्रभारी सुशांत कुमार साहू विभिन्न स्रोत से रुपये की उगाही करने के बाद कार से कटक जिला के नखरा की ओर जा रहे हैं। इसी सूचना के आधार पर विजिलेंस की टीम ने उनकी गतिविधियों पर कड़ी नजर रखी और बुधवार की शाम उन्हें खुर्दा जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय के पास रोका। उनके अर्टिगा एसयूबी कार की तलाशी के दौरान थानेदार सुशांत के पास से नकद 2 लाख 80 हजार रुपये बरामद किए गए। इस बारे में पूछताछ के दौरान कोई संतोषजनक जवाब और हिसाब नहीं मिला। ऐसे में विजिलेंस की टीम ने नकदी के साथ-साथ अर्टिगा एसयूवी कार सहित अन्य दस्तावेज जब्त किए। इसी के साथ थानेदार सुशांत कुमार साहू के मलकानगिरी जिला के मोटू स्थित कार्यालय और उसके पैतृक गाव कटक जिला के नखरा स्थित घर और उनके बहनोई का घर कटक के रानीहाट की तलाशी ली जा रही है।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के भ्रष्टाचार मुक्त ओडिशा के आह्वान के बाद से विजिलेंस विभाग ने राज्य में अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। जिसके परिणामस्वरूप हर छोटी-बड़ी शिकायतों को गंभीरता से लिया जा रहा है और भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों का आए दिन राजफाश हो रहा है।

chat bot
आपका साथी