ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के हेड क्लर्क के पास 80 लाख की संपत्ति

जिला के धनकौड़ा ब्लॉक शिक्षाधिकारी कार्यालय में हेड क्लर्क के रूप में कार्यरत दिलीप कुमार देव के पास आय से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:07 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:07 PM (IST)
ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के हेड क्लर्क के पास 80 लाख की संपत्ति
ब्लाक शिक्षा अधिकारी कार्यालय के हेड क्लर्क के पास 80 लाख की संपत्ति

संवाद सूत्र, संबलपुर : जिला के धनकौड़ा ब्लॉक शिक्षाधिकारी कार्यालय में हेड क्लर्क के रूप में कार्यरत दिलीप कुमार देव के पास आय से अधिक की संपत्ति का खुलासा हुआ है। संबलपुर मंडल विजिलेंस अधीक्षक सारा शर्मा के सूत्र के अनुसार, मंगलवार की शाम तक की जाच-पड़ताल के बाद दिलीप के पास 78 लाख 79 हजार 540 रुपये की चल-अचल संपत्ति होने का खुलासा हुआ था। ऐसे में, उसके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू की गई है।

हेड क्लर्क दिलीप कुमार देव के पास आय से अधिक की संपत्ति की शिकायत मिलने के बाद, मंगलवार को संबलपुर विशेष विजिलेंस जज की ओर से जारी सर्च वारंट के बल पर विजिलेंस की दो टीम की ओर से दिलीप के स्थानीय साक्षीपाड़ा स्थित आवास और धनकौड़ा स्थित ब्लॉक शिक्षाधिकारी कार्यालय में जांच-पड़ताल शुरू की गई। जाच-पड़ताल के दौरान दिलीप और उसके परिवार के सदस्यों के नाम साक्षीपाड़ा मे तीन मंजिला मकान और एक प्लॉट का पता चलाए जिसका आकलन 49 लाख 11 हजार 270 रुपये किया गया है। इसके अलावा उसके पास 19 लाख 3 हजार 485 रुपये के सोने-चांदी के गहने और घरेलू उपकरण, 8 लाख 2 हजार 50 रुपये कीमत का एक ग्रैंड आई, 10 कार, एक स्कूटर समेत विभिन्न बैंकों में जमा 2 लाख 43 हजार 155 रुपये की राशि और नकद 19 हजार 580 रुपये का पता चला। विभिन्न बीमा कंपनियों में 6 लाख 41 हजार 150 रुपये के प्रीमियम राशि होने का भी खुलासा हुआ। विजिलेंस विभाग की ओर से देव के ठिकानों से जब्त कागजात की जांच जारी रखी गई है।

chat bot
आपका साथी