संबलपुर विजिलेंस ने रेंजर के चार ठिकानों को खंगाला

आय से अधिक संपति अर्जित करने की शिकायत मिलने के बाद गुरुवार को संबलपुर विजिलेंस मंडल की अलग-अलग टीमों ने पडियाबाहाल वन क्षेत्र के रेंजर सुरेश कुमार मिर्धा के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर आय से अधिक संपति होने का खुलासा किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jan 2020 12:00 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jan 2020 12:00 AM (IST)
संबलपुर विजिलेंस ने रेंजर के चार ठिकानों को खंगाला
संबलपुर विजिलेंस ने रेंजर के चार ठिकानों को खंगाला

संवाद सूत्र, संबलपुर : आय से अधिक संपति अर्जित करने की शिकायत मिलने के बाद गुरुवार को संबलपुर विजिलेंस मंडल की अलग-अलग टीमों ने पडियाबाहाल वन क्षेत्र के रेंजर सुरेश कुमार मिर्धा के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी कर आय से अधिक संपति होने का खुलासा किया। विजिलेंस डीएसपी दिलीप कुमार कर के अनुसार, विजिलेंस की विशेष अदालत की ओर से जारी सर्च वारंट के बल पर यह कार्रवाई की गई। सुरेश पिछले 36 वर्षों से वन विभाग में कार्यरत है। गौरतलब है कि पड़ियाबाहाल इलाके से लघु वनोपज समेत कीमती लकड़ी, वन्य प्राणियों, हाथी दांत और तेंदूपत्ता की तस्करी की शिकायतें मिलती रही है।

विजिलेंस की ओर से बताया गया है कि रेंजर सुरेश कुमार मिर्धा के पास आय से अधिक की संपति होने की शिकायत मिलने के बाद उनके पडियाबाहांल स्थित निजी आवास, सरकारी कार्यालय, संबलपुर के पुटिबंध स्थित बेटी-दामाद प्रदीप कुमार मिर्धा के घर और धमा थाना अंतर्गत सुबर्णपुर स्थित फार्महाउस में एक साथ तलाशी ली गई। इसमें उनके पास कुल 73 लाख 95 हजार 426 रुपये की चल - अचल संपति होने का पता लगा।

रेंजर के पास संबलपुर के धनुपाली थाना अंतर्गत पुटिबंध में 41 लाख 17 हजार 069 रुपये कीमत का दोमंजिला मकान, धमा थाना अंतर्गत सुबर्णपुर गांव में एक फार्म हाउस और पुटिबंध में तीन प्लॉट्स का पता चला है, जिसकी कीमत 5 लाख 44 हजार 859 रुपये है। इसके अलावा, उनके पास सोने-चांदी के गहने, इलेक्ट्रिकल उपकरण, बोलेरो, स्कूटी आदि 16 लाख 36 हजार 057 रुपये की है। विभिन्न बैंकों में 10 लाख 37 हजार 076 रुपये जमा हैं। सर्च के दौरान उनके पास से नकद 60 हजार 365 रुपये भी मिले।

chat bot
आपका साथी