रिश्वतखोरी में देवगढ़ प्रभारी आबकारी अधीक्षक और एएसआइ गिरफ्तार

बुधवार की रात विजिलेंस विभाग की टीम ने रिश्वतखोरी के आरोप में देवगढ़ जिला के प्रभारी आबकारी अधीक्षक अजीत कुमार महापात्र और बारकोट के आबकारी एएसआइ मथुरा मोहन प्रधान को एक शिकायतकर्ता विक्रेता से 1लाख 50 हजार रुपये की रिश्वत मागते और स्वीकार करते हुए रंगेहाथ पकड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Sep 2021 03:47 PM (IST) Updated:Thu, 30 Sep 2021 03:47 PM (IST)
रिश्वतखोरी में देवगढ़ प्रभारी आबकारी अधीक्षक और एएसआइ गिरफ्तार
रिश्वतखोरी में देवगढ़ प्रभारी आबकारी अधीक्षक और एएसआइ गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : बुधवार की रात विजिलेंस विभाग की टीम ने रिश्वतखोरी के आरोप में देवगढ़ जिला के प्रभारी आबकारी अधीक्षक अजीत कुमार महापात्र और बारकोट के आबकारी एएसआइ मथुरा मोहन प्रधान को एक शिकायतकर्ता विक्रेता से 1लाख 50 हजार रुपये की रिश्वत मागते और स्वीकार करते हुए रंगेहाथ पकड़ा। शिकायतकर्ता लाइसेंसी विदेशी शराब विक्रेता बताया गया है।

इस संबंध में राउरकेला विजिलेंस थाना में 28 सितंबर को शिकायत दर्ज की गई थी। इस घटना के बाद प्रभारी आबकारी अधीक्षक अजीत कुमार महापात्र के देवगढ़ स्थित किराए के मकान और ब्रह्मपुर स्थित आवास में एक साथ तलाशी शुरू की गई।

विजिलेंस के सूत्र के अनुसार, एक लाइसेंस प्राप्त विदेशी शराब दूकान के मालिक को उसके व्यवसाय में सुविधा देने के बदले दो किस्तों में 3 लाख रुपये रिश्वत मांगा गया था। पहली किस्त के रूप में डेढ़ लाख रुपये बुधवार की रात बारकोट आबकारी एएसआइ मथुरा मोहन प्रधान के माध्यम से वसूलते समय विजिलेंस की टीम ने प्रभारी आबकारी अधीक्षक महापात्र को रुपये के साथ पकड़ा। पूछताछ के बाद प्रभारी आबकारी अधीक्षक महापात्र और बारकोट एएसआइ प्रधान को गुरुवार को गिरफ्तार कर कोर्ठ में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेजा गया है। बड़रमा अभयारण्य में पेड़ काटने के आरोप में एक गिरफ्तार : बामड़ा वाइल्ड लाइफ डिवीजन के तहत आनेवाले बड़रमा अभयारण्य के भीतर करीब 6 फीट गोलाई के साल पेड़ को काटने के आरोप में जमनकिरा चिरगेनखोल गाव के विद्याधर प्रधान को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर कोर्ट चालान कर दिया। बामड़ा वाइल्ड लाइफ डीएफओ फाल्गुनी सारथी मलिक ने बताया कि आरोपित विद्याधर प्रधान के खिलाफ गैरकानूनी ढंग से अभयारण्य के भीतर हथियार लेकर घुसने और वन्य जीवजंतु के परिवेश को नुकसान पंहुचाने का मामला दर्ज किया गया है। दो दिन पहले ढाई साल की गर्भवती बार्किंग डियर को मारने के जुर्म में एक शिकारी को गिरफ्तार किया गया था। अन्य तीन फरार शिकारियों को दबोचने का प्रयास किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी