सीडीपीओ के पास 84 लाख से अधिक की संपति

बाल दिवस पर संबलपुर विजिलेंस ने बरगढ़ जिला के बरपाली में बाल विकास परियोजना अधिकारी के रूप में पदस्थ संजुक्ता लेंका के विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 09:53 PM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 09:53 PM (IST)
सीडीपीओ के पास 84 लाख से अधिक की संपति
सीडीपीओ के पास 84 लाख से अधिक की संपति

संवाद सूत्र , संबलपुर : बाल दिवस के दिन, संबलपुर विजिलेंस ने बरगढ़ जिला के बरपाली में बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) संजुक्ता लेंका के विभिन्न ठिकानों की तलाशी लेकर उनके पास 84 लाख रुपये से अधिक की संपति का खुलासा किया है। बताया गया है कि महिला अधिकारी संजुक्ता के खिलाफ आय से अधिक की संपति होने की शिकायत के बाद विजिलेंस के स्पेशल जज की ओर से जारी वारंट के बल पर तलाशी की गयी और आय से अधिक की संपति का पता लगाया गया।

संबलपुर मंडल विजिलेंस के सूत्र के अनुसार, गुरुवार को विजिलेंस की अलग अलग टीम ने एक साथ कई ठिकानों पर औचक तलाशी शुरू की। महिला अधिकारी संजुक्ता के बरपाली स्थित कार्यालय के प्रकोष्ठ, बरगढ़ शहर के प्रधानपाली स्थित दो मंजिला मकान, मीरा होटल के पीछे तीन मंजिला मकान, गणपति होटल के पीछे पैतृक आवास और प्रधानपाली स्थित उसकी छोटी बहन के आवास की तलाशी ली गयी। इस तलाशी के बाद विजिलेंस ने दो मंजिला और तीन मंजिला मकान की कीमत 67 लाख 79 हजार 259 रुपये बतायी गई है। इसके अलावा गहने, वाहन, कीमती घरेलू उपकरण की कीमत 10 लाख 18 हजार 723 रुपये 50 पैसे, बीमा और बैंक में जमा 6 लाख 5 हजार 589 रुपये और नकद 32 हजार 250 रुपये का पता लगाया। कुल चल-अचल संपति 84 लाख 35 हजार 820 रुपये 50 पैसे बताई गयी है। विजिलेंस की ओर से आय से अधिक की संपति का मामला दर्ज किया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी