धरपकड़ अभियान चला संबलपुर पुलिस ने दबोचे 16 नशा कारोबारी

शहर में बढ़ते नशा कारोबार और इस नशे में डूबते युवाओं को बचाने की खातिर संबलपुर पुलिस की ओर से बड़ा अभियान शुरु किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 11:16 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 06:20 AM (IST)
धरपकड़ अभियान चला संबलपुर पुलिस ने दबोचे 16 नशा कारोबारी
धरपकड़ अभियान चला संबलपुर पुलिस ने दबोचे 16 नशा कारोबारी

संवाद सूत्र, संबलपुर : शहर में बढ़ते नशा कारोबार और इस नशे में डूबते युवाओं को बचाने की खातिर संबलपुर पुलिस की ओर से बड़ा अभियान शुरू किया गया है। शुक्रवार और शनिवार की रात शहर के पांच थाना क्षेत्र में पुलिस की ओर से चलाए गये धरपकड़ अभियान में 16 नशा कारोबारियों को कफ सीरप, नशे की गोली और नकद 39 हजार रुपये के साथ गिरफ्तार किया गया। आरोपितों में एक बरगढ़ जिला और एक बलांगीर जिला का बताया गया है।

रविवार को सदर एसडीपीओ तपन महांती ने बताया कि पुलिस अधीक्षक डॉ. कंवर विशाल सिंह को नशा कारोबार की लगातार शिकायतें मिल रही थी। उनके निदेश पर विभिन्न थाना क्षेत्रों से नशा कारोबारियों को गिरफ्तार भी किया गया था, लेकिन इस कारोबार में रोजाना नए कारोबारियों के शामिल होने से इस पर अंकुश लगाना मुश्किल सा हो रहा था। इसी को लेकर शहर के विभिन्न थानेदारों और स्पेशल स्क्वायड के सहयोग से शुक्रवार व शनिवार की रात नशा कारोबारियों के खिलाफ जोरदार अभियान चलाया गया और 16 कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया। आरोपितों से मिली जानकारी के बाद अब इस कारोबार के किग पिन को भी पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा है और इसके लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया है। एसडीपीओ महांती ने बताया कि वर्ष 2018 में पुलिस ने 166 नशा कारोबारियों को गिरफ्तार किया था। इस वर्ष अबतक 210 को गिरफ्तार किया जा चुका है। नशा कारोबार में अच्छी कमाई के लालच में कई युवा यह कारोबार कर दूसरे युवाओं का भविष्य अंधेरे में ढकेलने में लगे हैं।

--------------

पुलिस के हत्थे चढ़े आरोपित

- निताई बराड़, लोईसिघा, बलांगीर

- घासी बिभार, आंबेडकर नगर, संबलपुर

- पप्पी बिभार, आंबेडकर नगर, संबलपुर

-सुनील सोनकर, आंबेडकर नगर, संबलपुर

- किरण सेठ , दलेई पाड़ा, संबलपुर

- प्रवीण मिश्र, अत्ताबिरा, बरगढ़

- सौम्यरंजन त्रिपाठी, झाडुआपाड़ा, संबलपुर

- श्रीकांत दीप, आंबेडकर नगर, संबलपुर

- सुधांशु कुंभार, धनुपाली, संबलपुर

- मोहम्मद नौशाद अली, सोनापाली, संबलपुर

- मोहम्मद रिया•ा, माया बगीचा, संबलपुर

- मोहम्मद खलील, पेंशन पाड़ा, संबलपुर

- प्रदीप रणा, कुंभार पाड़ा , संबलपुर

- सत्यम नायक, प्रधानपाली, संबलपुर

- राहुल नाग, मोदी पाड़ा, संबलपुर

- रोशन जलाहारी, बंगला पाड़ा, संबलपुर

chat bot
आपका साथी