Odisha: अंतरप्रांतीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार, हथियार बरामद

Odisha अंतरप्रांतीय हथियार गिरोह के दो सदस्यों को बुधवार को ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स ने भद्रक जिला के रानीताल से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में से एक बिहार के मुंगेर का और दूसरा ओडिशा के बालेश्वर जिला का बताया गया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 04:41 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 04:41 PM (IST)
Odisha: अंतरप्रांतीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार, हथियार बरामद
अंतरप्रांतीय गिरोह के दो तस्कर गिरफ्तार, हथियार बरामद। फाइल फोटो

संवाद सूत्र, संबलपुर। Odisha: पूर्वी ओडिशा में सक्रिय अंतरप्रांतीय हथियार गिरोह के दो सदस्यों को बुधवार को ओडिशा क्राइम ब्रांच की स्पेशल टास्क फोर्स ने भद्रक जिला के रानीताल से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों में से एक बिहार के मुंगेर का और दूसरा ओडिशा के बालेश्वर जिला का बताया गया है। इनके पास से सात एमएम की पांच ऑटोमैटिक पिस्तौल, सात मैगजीन और सात जिंदा कारतूस जब्त किए गए हैं। दोनों आरोपितों के खिलाफ 25/ 27 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर एसटीएफ कार्यालय में सघन पूछताछ की जा रही है। बुधवार दोपहर भुवनेश्वर स्थित एसटीएफ कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसटीएफ के डीआईजी जयनारायण पंकज ने बताया कि एसटीएफ को घातक हथियारों की खरीद-फरोख्त के बारे में गुप्त सूचना मिली थी। इसी सूचना के आधार पर एसटीएफ की ओर से कार्रवाई करते हुए बुधवार पूर्वान्ह भद्रक जिला के रानीताल के निकट दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर उनकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उनके पास से सात एमएम के पांच ऑटोमैटिक पिस्तौल, सात मैगजीन और सात जिंदा कारतूस मिले। ऐसे में उन्हें तत्काल गिरफ्तार कर भुवनेश्वर लाया गया और पूछताछ की गई।

एसटीएफ के अनुसार, बिहार के मुंगेर का रविंद्र प्रसाद यह घातक हथियार लेकर बालेश्वर जिला के श्रीकृष्णपुर गांव के विश्वनाथ बिशोई के साथ कहीं जाने निकला था, तभी आधे रास्ते में एसटीएफ ने दोनों को दबोच लिया। पूछताछ के दौरान एसटीएफ को पता चला है कि अवैध हथियारों के लिए कुख्यात मुंगेर का रविंद्र प्रसाद घातक हथियारों की बिक्री के लिए ओडिशा आता जाता रहता था। बालेश्वर जिला का विश्वनाथ उसके एजेंट के रूप में काम करता था। सख्ती से पूछताछ के दौरान इस मामले में केई और खुलासे होने की उम्मीद है। गौरतलब है कि बीते करीब एक वर्ष के दौरान एसटीएफ ने 27 घातक हथियारों, 61 जिंदा कारतूस समेत इस अवैध कारोबार से जुड़े करीब दर्जन भर आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

chat bot
आपका साथी