विजिलेंस की गिरफ्त में सिचाई और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दो अधिकारी

शनिवार के दिन बालेश्वर विजिलेंस विभाग की टीम ने केंदुझर जिला के सालपाड़ा स्थित वैतरणी सिचाई मंडल के अधीक्षण अभियंता बिधान चंद्र साहू को जाजपुर जिला के पानीकोइली के पास कटक की ओर जाते समय लगभग 10 लाख 5 हजार रुपये की नकदी के साथ दबोचा।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 10 Oct 2021 08:31 AM (IST) Updated:Sun, 10 Oct 2021 08:31 AM (IST)
विजिलेंस की गिरफ्त में सिचाई और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दो अधिकारी
विजिलेंस की गिरफ्त में सिचाई और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के दो अधिकारी

संवाद सूत्र, संबलपुर : शनिवार के दिन, बालेश्वर विजिलेंस विभाग की टीम ने केंदुझर जिला के सालपाड़ा स्थित वैतरणी सिचाई मंडल के अधीक्षण अभियंता बिधान चंद्र साहू को, जाजपुर जिला के पानीकोइली के पास कटक की ओर जाते समय लगभग 10 लाख 5 हजार रुपये की नकदी के साथ दबोचा। उनसे इतनी बड़ी रकम के बारे में पूछताछ की गई, जिसका वह संतोषजनक ढंग से हिसाब और जवाब नहीं दे सका। उसके कब्जे से राशि बरामद कर ली गई है। इस मामले में उससे और पूछताछ की जा रही है। उनके कार्यालय और कटक स्थित आवास की तलाशी जारी है। इसी तरह, कटक विजिलेंस की टीम ने शनिवार को बालेश्वर स्थित प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी नरोत्तम बेहरा को भुवनेश्वर जाते समय कटक जिला के टांगी चेक गेट पर रोका और तलाशी लेकर उसके पास से नकद 89 हजार रुपये बरामद किया गया। उनसे भी इस बारे में पूछताछ की गई, जिसका वह संतोषजनक रूप से हिसाब और जवाब नहीं दे सका। उसके भी कार्यालय और घर की तलाशी ली जा रही है।

एक और ऑपरेशन में डा पीके महापात्रा, क्षेत्रीय अधिकारी ओडिशा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, राउरकेला को पकड़ा गया। डा. महापात्र राउरकेला से भुवनेश्वर की ओर जा रहे थे। इन्हें भुवनेश्वर में ओडिशा विजिलेंस ने रोक लिया। उसके कब्जे से लगभग 175000 रुपये (संदिग्ध अवैध रूप से प्राप्त नकद) बरामद किया गया, जिसका वह संतोषजनक रूप से हिसाब नहीं कर सका। भुवनेश्वर के सुंदरपाड़ा में उनके घर की तलाशी चल रही है। जांच जारी रहने कारण विजिलेंस विभाग की ओर से पूरा ब्योरा नहीं मिल सका है।

chat bot
आपका साथी