मालवाहक ट्रक से लूटपाट में मध्यप्रदेश के दो लुटेरे गिरफ्तार

जिले के रेंगाली और ठेलकुली थाना क्षेत्र में कई छोटे बड़े संयंत्रों के स्थापित होने के बाद से इलाके में स्थानीय अपराधी तत्वों के साथ-साथ बाहरी प्रदेशों के अपराधी भी सक्रिय हो गए हैं। ऐसे ही एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने सुदूर मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 10:24 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 10:24 PM (IST)
मालवाहक ट्रक से लूटपाट में मध्यप्रदेश के दो लुटेरे गिरफ्तार
मालवाहक ट्रक से लूटपाट में मध्यप्रदेश के दो लुटेरे गिरफ्तार

संवाद सूत्र, संबलपुर : जिले के रेंगाली और ठेलकुली थाना क्षेत्र में कई छोटे बड़े संयंत्रों के स्थापित होने के बाद से इलाके में स्थानीय अपराधी तत्वों के साथ-साथ बाहरी प्रदेशों के अपराधी भी सक्रिय हो गए हैं। ऐसे ही एक अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों को पुलिस ने सुदूर मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ एक मालवाहक ट्रक से सामान और चालक से रुपये लूटने का आरोप है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, 17 जनवरी को गंजाम जिले के भंजनगर निवासी कर्ण सामल माल लेकर रेंगाली थाना अंतर्गत श्याम मेटालिक्स एंड एनर्जी लिमिटेड आया था। कंपनी में माल अनलोड करने के बाद चालक कर्ण उसी रात कंपनी से माल लेकर वापस लौटने के दौरान ठेलकुली थाना अंतर्गत लपंगा स्थित आदित्य एल्युमीनियम संयंत्र के समीप एक पेट्रोल पंप के निकट रुका था, इस बीच एक स्कार्पियो में सवार होकर आए पांच लोगों ने उसे भुजाली-चाकू दिखाकर उससे नकद पांच हजार रुपये और ट्रक में रखे 200 लीटर डीजल लेकर फरार हो गए। इस घटना की रिपोर्ट 18 जनवरी को ठेलकुली थाना में दर्ज कराए जाने के बाद पुलिस ने घटना की जांच शुरू की फिर पुलिस को मिली जानकारी के बाद एक स्पेशल टीम मध्यप्रदेश के शाजापुर और पीथमपुर गई। वहां की पुलिस की सहायता से लूट में शामिल भगवान सिंह उर्फ पिलुरिया और गोलू चौहान को गिरफ्तार कर मंगलवार को वापस लौटी। पूछताछ के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। उनके पास से कई तरह के घातक हथियार, स्कार्पियो, 189 लीटर डीजल और नकद 15 हजार रुपये जब्त किया गया। गिरफ्तार लुटेरों से पूछताछ और उनसे मिली जानकारी के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों की तलाश की जा रही है।

गिरफ्तार लुटेरे

1 - भगवान सिंह उ़र्फ पिलुरिया, शाजापुर जिला , मध्यप्रदेश ।

2 - गोलू चौहान , पीथमपुर जिला, मध्यप्रदेश।

chat bot
आपका साथी